Jan Sandesh Online hindi news website

जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण महाकुंभ पर दिए सख्त निर्देश

 मुकेश कुशवाहा के साथ सोमेंद्र विक्रम की रिपोर्ट

9 अगस्त 2019 को वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम प्रातः 7 बजे से प्रारम्भ होगा:- जिलाधिकारी

और पढ़ें
1 of 152

हरदोई 09 अगस्त 2019 को होने वाले वृहद वृक्षारोपण के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभाकक्ष में आहूत जिला वृक्षारोपण समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित एसडीएम, बीडीओ एवं समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये। कि सभी अधिकारियों को अपने चिन्हित स्थानों पर लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण करना है। और एक स्थान पर एक ही विभाग द्वारा वृक्षारोपण किया जाये और अगर किसी एक स्थान पर दो विभागों द्वारा वृक्षारोपण किये जाने की सूचना प्राप्त होने पर खण्ड विकास अधिकारी/संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि 09 अगस्त2019 को वृक्षारोपण कार्यक्रम प्रातः 07 बजे से प्रारम्भ होगा। और वृक्षारोपण पर नजर रखने के लिए निर्वाचन की भांति एसडीएम को जोनल एवं बीडीओ को सेक्टर मजिस्टृट नियुक्त किया गया है। जो अपने क्षेत्र में बड़े स्थानों पर होने वाले वृक्षारोपण की रिपोर्ट जोनल मजिस्टेªट हर घंटे पर सेक्टर मजिस्टेªट से प्राप्त कर अपर जिलाधिकारी कार्यालय में स्थापित कट्रोल रूम के नम्बर 05852-234629 पर प्रातः 8.30 बजे प्रथम घंटे में किये गये ।वृक्षारोपण की सूचना उपलब्ध करायेगें। उन्होने उप जिलाधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये ।कि बड़े स्थानों पर होने वाले वृहद वृक्षारोपण के लिए खाई खुदाई एवं तारों द्वारा की जाने वाली बैरेकिंग की समस्त तैयारिया कर लें। ताकि वृक्षारोपण के बाद वृक्षों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी एसडीएम, बीडीओ एवं जिला स्तरीय अधिकारी 09 अगस्त 2019 की सायं 06 बजे से अपने-अपने विभाग की द्वारा हर घंटे पर करायें गये ।वृक्षारोपण कि आख्या स्थल एवं वृक्षारोपण कि संख्या फोटो तथा अपने हस्ताक्षर से प्रमाणित करते हुए भेजेगें। वृक्षों की उपलब्धता के सम्बन्ध में उन्होने डीएफओ राकेश चन्द्रा को निर्देश दिये। कि आज सांय 06 बजे तक समस्त तहसील, ब्लाक एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों को लक्ष्य के अनुरूप वृक्ष उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें और उपलब्ध कराये गये। वृक्षों का प्रमाण पत्र संबंधित विभाग के अधिकारी द्वारा प्राप्त करें।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.