Jan Sandesh Online hindi news website

सहजन वाटिका में सहजन के ही पौधों का वृक्षारोपण किया गया

 रामशरण कटियार की रिपोर्ट

उन्नाव बांगरमऊ। बांगरमऊ तहसील क्षेत्र में ग्राम सभा गोपालपुर भिख्खन में सहजन वाटिका बांगरमऊ उपजिलाधिकारी द्वारा नियुक्त की गई है। जिसमें आज पूरे 7 एकड़ में सहजन के ही पौधों का वृक्षारोपण जियो टैगिंग के माध्यम से किया गया। इसमें मुख्य रूप से बीजेपी के जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार, बांगरमऊ के उप जिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह, बांगरमऊ तहसीलदार लालधर यादव और बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी गण ने वृक्षारोपण कर अपना अपना योगदान प्रस्तुत किया।

 

और पढ़ें
1 of 19

बांगरमऊ जिलाधिकारी उपजिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया की यह है। सहजन वाटिका जो हमने नियुक्त की है ।इसमें केवल सहजन के ही पूरे 7 एकड़ में पौधों का वृक्षारोपण किया गया है। इसकी देखरेख के लिए पूर्णत्या हमने यहां पर मजदूर तैनात कर दिए हैं। जो कि पानी व्यवस्था गुड़ाई निराई व रखरखाव के लिए तत्पर तैयार रहेंगे। यह सहजन का वृक्ष एक बहुत बड़ा औषधि लाभदायक वृक्ष है। इसलिए हमने वृक्षारोपण इस प्रांगण में लगवाने का कार्य संपन्न किया है। इसी के साथ बीजेपी के जिला अध्यक्ष ने श्रीकांत कटियार ने कहा की सहजन का वृक्ष आयुर्वेदिक औषधि का प्रमाण है। और यह औषधियों में बहुत बड़ा लाभदायक वृक्ष है ।पुरखों में इसकी मान्यता आज भी चली आ रही है। इसलिए इन पौधों का आज वृक्षारोपण सुनिश्चित किया गया है। हमारे उत्तर प्रदेश सरकार ने 22 करोड़ पौधों का वृक्षारोपण महाकुंभ का पर्व जो आज नियुक्त किया था। उसी संकल्प के साथ आज हमने अपने उन्नाव जिले के अंदर इसको विधि विधान से धरती मां की पूजन करके कार्यक्रम को संपन्न किया। इसके साथ महाकुंभ वृक्षारोपण सहजनवा टीका में जो लोगों ने अपना अपना योगदान दिया ।

इस वृक्षारोपण के कार्यक्रम में मुख्य रूप से बांगरमऊ उपजिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह, तहसीलदार लालधर यादव ,भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार ,डीसी चेयरमैन बाला राव गुप्ता, मुकेश पाल मंडल अध्यक्ष अंकित गौतम ग्रीस कटियार ,दैनिक नगर संवाद के जिला ब्यूरो चीफ रामशरण कटियार, अवधेश कटियार भाजयुमो जिला मंत्री, पुत्ती लाल गौतम ,मुकेश पाल ,अंकित गौतम आदि आदि लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.