Jan Sandesh Online hindi news website

LIVE: कांग्रेस कार्यसमिति की नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर आज बैठक

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार को बैठक होने जा रही है, जिसमें राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद खाली हुए अध्यक्ष पद पर नियुक्ति को लेकर फैसला होगा। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के कमजोर प्रदर्शन के बाद इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मई महीने में अध्यक्ष पद से इस्तीफे दे दिया था।

सीडब्ल्यूसी से पहले कांग्रेस नेताओँ की महत्वपूर्ण बैठक 

और पढ़ें
1 of 899

इस महत्वपूर्ण बैठक से पहले पार्टी के सीनियर नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोहरा, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल ने दिनभर मंथन कर इस पर चर्चा की।

Live Updates:

10:40AM- समाचार एजेंसी के मुताबिक, कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की जल्द बैठक होने जा रही है। उसके बाद पांच ग्रुप में बांटा जाएगा और क्षेत्रवार राज्य ईकाई के नेताओँ के साथ चर्चा की जाएगी।

राहुल ने कहा- सलाह प्रक्रिया की बनाएं व्यापक

शुक्रवार की शाम को कांग्रेस के महासचिव, राज्य प्रभारी, राज्य प्रमुख, कांग्रेस विधायक दल के सदस्य और संसद सदस्यों की बैठक में राहुल गांधी ने कहा- मैनें वेणुगोपाल जी से कहा है कि वे नए अध्यक्ष के चयन में लोगों से सलाह की प्रक्रिया को और व्यापक बनाएं और सहमति से इस पर फैसला लें।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सीडब्ल्यूसी ने उन्हें पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था, हालांकि गांधी अपने रुख पर अड़े रहे और स्पष्ट कर दिया कि न तो वह और न ही गांधी परिवार का कोई दूसरा सदस्य इस जिम्मेदारी को संभालेगा।

अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए गांधी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी वह पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे। उनके समर्थन में बहुत सारे नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

%d bloggers like this: