Jan Sandesh Online hindi news website

वॉलीबॉल चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में भारत की पुरुष यू-23 टीम, पाकिस्तान से होगा मुकाबला

भारतीय वॉलीबॉल टीम ने शुक्रवार को इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से मात दे एशियाई पुरुष अंडर-23 चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है। भारत ने क्वार्टर फाइनल में खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए लगातार तीन सेट जीतते हुए अंतिम-4 में अपनी जगह पक्की की। भारत की जीत में कप्तान अमित गुलिया और मुथ्थुसामी का अहम रोल रहा।

भारत ने लड़खड़ाने के बाद अमित गुलिया और मुथुसैमी के अच्छे प्रदर्शन से लगातार तीन सेट जीतकर अंतिम चार में जगह सुनिश्चित की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 16-25 25-19 25-21 27-25 से मात दी।

और पढ़ें
1 of 75

पाकिस्तान ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान को मात दे सेमीफाइनल में प्रवेश किया और अब उप-महाद्वीप की दोनों टीमें फाइनल में जाने के लिए एक दूसरे के सामने होंगी।

पहले सेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम हावी रही और उसने यह सेट 25-16 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी ऑस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत के बाद स्कोर 15-15 से बराबर कर लिया। यहां से भारत ने 10 अंक लिए तो ऑस्ट्रेलिया सिर्फ चार अंक ही ले पाई और भारत ने यह सेट 25-19 से अपने नाम कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

तीसरे सेट में भारत ने 25-21 से जीत हासिल की और चौथे सेट में भारत ने बहेद कड़े मुकाबले में 27-25 से जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया को मात दे ऐतिहासिक जीत दर्ज की। चीनी ताइपे ने चीन को जबकि जापान ने श्रीलंका को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई, जहां दोनों टीमें आपस में भिड़ेंगी।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.