Jan Sandesh Online hindi news website

इमरान खान ने इस्लाम धर्म बदल अपनाया हिन्दू धर्म, नाम रखा राम राघव, बताया पूर्वज थे सूर्यवंशी

नई दिल्ली। नोयडा के इमरान खान पुत्र जफरुद्दीन खान ने मीडिया को बताया कि वे पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से स्नातक हैं, और स्वयं का व्यवसाय करते हैं। उन्होंने धर्म बदलने का निर्णय पूरी तरह अपनी इच्छा से लिया है। उनके ऊपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है और इसके बाबत एफीडेविट बनवाकर उन्होंने इसकी घोषणा भी की है। अब वे इस्लाम की बजाय हिंदू धर्म का पालन कर रहे हैं। इमरान खान ने बताया कि वह अपना नाम भी बदलकर राम राघव रख लिया है।

उनका दावा है कि उनके पूर्वज सूर्यवंशी ठाकुर थे, जिन्होंने पूर्व में किन्हीं परिस्थितियों में आकर इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। लेकिन अब वे अपनी जिंदगी एक हिंदू के रुप में गुजारना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने सनातन धर्म या हिंदू धर्म अपनाना स्वीकार कर लिया है।

और पढ़ें
1 of 893

ग्रेटर नोएडा के भगवान विश्वनाथ मंदिर में अगले शनिवार (17 अगस्त) को उनके हिंदू धर्म में प्रवेश को धार्मिक प्रक्रिया के जरिये पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि उनका परिवार सूर्यवंशी ठाकुर था। राघव गोत्र के बड़गूजर के रुप में उनकी पहचान हुआ करती थी। लेकिन किन्हीं कारणों से उनके पूर्वजों ने धर्म परिवर्तन कर लिया था।

लेकिन धर्म परिवर्तन के बाद भी उनके परिवार में हिंदुओं के त्योहार समान रुप से मनाए जाते थे। ईद और बकरीद के साथ-साथ वे हिंदू परिवारों के साथ मिलकर हमेशा दिवाली और होली मनाते आए हैं। ऐसे में उनके परिवार की खुली सोच ने उन्हें अपने अंदर और बाहर झांकने की अनुमति दी और अब उन्होंने स्वयं को पूर्णरुपेण हिंदू बनाने का निश्चय कर लिया। उन्होंने कहा कि पूर्व में जो परिवार हिंदू धर्म में वापसी करते थे, उनके बच्चों के शादी-विवाह में परेशानी आती थी। लेकिन अब उन्होंने तय किया है कि जो भी परिवार मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में आएंगे, वे उनके परिवार के बच्चों के शादी-विवाह की समस्या भी हल करेंगे जिससे समाज में उनकी पूर्ण वापसी हो सके।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

%d bloggers like this: