Jan Sandesh Online hindi news website

बादल बिका 3.5 लाख मे :इसकी खुराक सुन चौंक जाएंगे आप

इस्लाम धर्म में मनाए जाने वाले सभी त्योहारों में ईद उल अजहा यानी बकरीद को सबसे पवित्र त्योहार माना जाता है. ईद-उल-जुहा का चांद दिखते ही उसके 10वें दिन बकरीद मनाई जाती है. इस बार 12 अगस्त को बकरीद है. इसकी वजह से बाजारों में रौनक और खरीदारी बढ़ गई है. इस्लाम धर्म के मुताबिक इस त्यौहार में जानवरों की कुर्बानी दी जाती है. ईद उल अज़हा के चलते दिल्ली में जामा मस्जिद की बकरा मार्केट की रौनक भी बढ़ गई है. हर साल देश के कोने कोने से यहां लोग बकरे खरीदने और बेचने आते हैं. जहां इस साल राजस्थानी बकरों की डिमांड ज्यादा है तो वही लोकल बकरे भी खूब बिक रहे हैं.

 

त्याग और बलिदान का संदेश देने वाला बकरीद का त्योहार इस साल 12 अगस्त को मनाया जाएगा. ईद उल अजहा के चलते बाजारों मैं रौनक बढ गई है. महंगाई की वजह से हर चीज की कीमतें आसमान छू रही है. वही ईद उल अज़हा के चलते बकरों की कीमतें भी आसमान पर हैं. दिल्ली में एक बकरे की कीमत 5000 रुपये से लेकर दस लाख रुपये तक जा रही है।

और पढ़ें
1 of 122

सबसे खूबसूरत बकरा जिसका नाम बादल है उस की कीमत 3.5 लाख रुपये लगाई गई है. दिल्ली में बादल नाम का बकरा 3.5 लाख रुपये में बिका है. बादल 2 साल का राजस्थानी बकरा है जिसकी खुराक एक दिन में 1 किलो दूध, चना, पिस्ता, बादाम आदि से भरपूर है. इसका वज़न 100 किलो है. बादल को दरियागंज के एक परिवार ने 3:30 लाख रुपये में खरीद लिया है.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

%d bloggers like this: