Jan Sandesh Online hindi news website

बाढ़ से इंसान बेहाल, जानवर की आबादी वाले इलाकों में घुसपैठ, छत पर पहुंचा मगरमच्छ, लोगों के उड़े होश !

केरल, कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र में विनाशलीला से जूझते लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है और राहत सामग्री भी बांटी जा रही है।

बाढ़ की मार से कर्नाटक, केरल और गुजरात में हालात गंभीर बने हुए हैं। इन राज्यों में अब तक लगभग 150 लोगों की जान जा चुकी है और 10 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। इससे जानवर आबादी वाले इलाकों में घुस गए हैं।

और पढ़ें
1 of 612

अभी कुछ ही दिन पहले वडोदरा की राजहंस सोसायटी में भी एक मगरमच्घ्छ पहुंच गया था। उसने एक कुत्ते को काटने की कोशिश की थी और लोग डर से दीवार पर चढ़ गए थे।

बेलागवी के ही रायबाग तालुक का एक विडियो सामने आया है जहां पानी में डूबे घर की छत पर मगरमच्छ आराम फरमा रहा है। लोगों ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया। सोशल मीडिया पर यह विडियो जमकर वायरल हो रहा है। विडियो में एक मगरमच्छ बाढ़ से बचाकर सीमेंट की चादर पर पड़ा हुआ है। विडियो को गौर से देखने पर पाएंगे कि यह किसी घर की छत है जिस पर डिश केबल भी लगा हुआ है। घर के आसपास चारों ओर सैलाब नजर आ रहा है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कल यानी रविवार को कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया था। महाराष्ट्र में आठ अगस्त को मालाप्पुरम का कवलप्पारा गांव भूस्खलन की चपेट में आ गया जिसमें 65 लोग दब गए हैं। 11 लोगों के शव अब तक निकाले गए हैं।

कोल्हापुर, सांगली, सतारा, ठाणो, पुणो, नासिक, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़ और सिंधूदुर्ग जिले पिछले एक हफ्ते से जारी भारी बारिश के चलते बाढ़ से जूझ रहे हैं। यहां मरने वालों की संख्या 30 से अधिक पहुंच गई। चार लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित पहुंचाया गया है।

केरल में भी हालात गंभीर हैं। 67 लोगों की मौत हो गई है और 2.27 लाख लोग 1551 राहत शिविरों में रह रहे हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.