Jan Sandesh Online hindi news website

वैकल्पिक स्थल की पहचान को रविदास मंदिर को पुनर्स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध: हरदीप पुरी

पुरी ने ट्वीट किया, ‘‘हम, दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के उपाध्यक्ष के साथ कोई समाधान ढूंढ़ने और एक ऐसे स्थल की पहचान करने को प्रतिबद्ध हैं जहां मंदिर पुनर्स्थापित किया जा सके।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने प्रभावित पक्षों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी करने के लिए माननीय न्यायालय में अपील दायर करने का भी सुझाव दिया है।’

नयी दिल्ली। तुगलकाबाद वनक्षेत्र में गुरु रविदास का मंदिर गिराए जाने से उत्पन्न विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने मंगलवार को कहा कि केंद्र कोई समाधान निकालने और इसे ‘‘पुनर्स्थापित’’ करने के लिए संभवत: किसी वैकल्पिक स्थल की पहचान करने को प्रतिबद्ध है। आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी मुलाकात की और गुरु रविदास मंदिर की जगह खाली कराने के उच्चतम न्यायालय के आदेश सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

पुरी ने ट्वीट किया, ‘‘हम, दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के उपाध्यक्ष के साथ कोई समाधान ढूंढ़ने और एक ऐसे स्थल की पहचान करने को प्रतिबद्ध हैं जहां मंदिर पुनर्स्थापित किया जा सके।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने प्रभावित पक्षों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी करने के लिए माननीय न्यायालय में अपील दायर करने का भी सुझाव दिया है।’’ मुद्दे पर मंगलवार को दलित संगठनों के आह्वान पर पंजाब के कई हिस्सों में पूर्ण बंद रहा।

और पढ़ें
1 of 615

अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जालंधर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई स्थानों पर सड़कों को अवरुद्ध कर दिया जिससे लंबा यातायात जाम लग गया। राष्ट्रीय राजधानी के तुगलकाबाद वनक्षेत्र स्थित इस ‘मंदिर’ को शनिवार सुबह तोड़ दिया गया था। दिल्ली विकास प्राधिकरण ने सोमवार को जारी बयान में कहा था कि उच्चतम न्यायालय के आदेश पर ढांचे को हटा दिया गया। इसने अपने बयान में ‘मंदिर’ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया।

 

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.