Jan Sandesh Online hindi news website

पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया हांगकांग पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर

हांगकांग। हांगकांग पुलिस ने सोमवार को सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे लोकतंत्र समर्थकों पर पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया। इन लोगों का आंदोलन 10वें सप्ताह में प्रवेश कर गया है और कोई भी पक्ष पीछे हटने को राजी नहीं दिख रहा है। ये प्रदर्शनकारी अति व्यस्त अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और शहर के मुख्य बाजार की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इन लोगों की मांग है कि हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लाम अपने पद से त्यागपत्र दें और उनके उत्तराधिकारी का चयन लोकतांत्रिक ढंग से हो। साथ ही पहले जिन आंदोलनकारियों की गिरफ्तारियां हुई हैं, उनको रिहा किया जाए और पुलिस ज्यादती की जांच हो।
और पढ़ें
1 of 185
कभी ब्रिटेन का उपनिवेश रहे हांगकांग को 1997 में चीन को लौटा दिया गया था, लेकिन इसके लिए ‘‘एक देश दो प्रणाली’’ की बात स्वीकार की गई थी। इसमें कहा गया था कि कुछ लोकतांत्रिक अधिकार प्रदान किए जायेंगे, साम्यवादी शासन वाले चीन पर आरोप लगते रहे हैं कि वह अपने वादे पर खरा नहीं उतर रहा है। 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.