Jan Sandesh Online hindi news website

कुशीनगर में रक्षाबंधन का त्यौहार गुरुवार को,पडरौना हो रही है खरीदारी

पडरौना,कुशीनगर: भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन को लेकर गुरुवार को जहां बाजारों में राखी खरीदने वालों की भीड़ दुकानों पर उमड़ पढ़ी थी। वही मिठाई की दुकानें भी सजी रहीं। बच्चों में भी गजब को उत्साह देखने को मिला। पडरौना नगर के विभिन्न मार्गों पर राखी की दुकानों पर सुबह से शुरू है। 5 रुपये से लेकर डेढ़ सौ रुपये तक की राखी बिकी।

पडरौना शहर के सुभाष चौक, तिलक चौक,धर्मशाला रोड पर सजी राखियों के दुकानों पर  राखी के आकर्षक उपहारों की रेंज मौजूद थी। भाई-बहनों को उपहार भेंट करने के लिए चॉकलेट,टेडी, ड्राई फ्रूट्स समेत तमाम विकल्प मौजूद थे। हालांकि पिछले वर्ष के मुकाबले इनमें पांच से दस फीसद तक का इजाफा भी हुआ है। बावजूद इसके खरीददारों का उत्साह कम नहीं था। कपड़े और मिठाई की दुकानों पर भी भीड़ लगी हुई थी।

और पढ़ें
1 of 210

आभूषणों की दुकानों पर भी बढ़ी रही भीड़

पडरौना शहर श्री बालाजी ज्वेलर्स के दुकान पर आभूषण की दुकानों पर भी भीड़ दिखाई दे रही थी। बहनें भाई के लिए चांदी की राखियां तो भाई बहनों के लिए आभूषण खरीदते नजर आए।

डिजाइनर राखियों की बढ़ी मांग

पडरौना शहर में डिजाइनर राखियों की मांग काफी बढ़ गई थी। पडरौना नगर के सुभाष चौक स्थित राखी की दुकान सजाएं दुकानदार राधे वर्मा बताते हैं कि उनके पास काफी राखी के ऑर्डर आए हैं। जिनमें शंख और मोती वाली डिजाइनर राखियों की खासी डिमांड है। इसी के साथ बच्चों के लिए भी उनकी पसंद को देखते हुए राखियां तैयार की गई हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.