Jan Sandesh Online hindi news website

मोदी ट्रेल के नाम से जानेंगे उस ट्रैक को जिससे कार्बेट में पीएम गुजरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिस्कवरी चैनल के मैन वर्सेज वाइल्ड कार्यक्रम में शामिल होने से कार्बेट की वाइल्ड लाइफ की रोमांचकारी दुनिया को नई पहचान मिली है। इस कार्यक्रम के बाद देश, दुनिया से पर्यटक वाइल्ड लाइफ टूरिज्म की ओर आकर्षिक होंगे।  

जिम कार्बेट नेशनल पार्क में पर्यटन विभाग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ‘मोदी ट्रेल’ विकसित करेगा। डिस्कवरी चैनल के मैन वर्सेज वाइल्ड कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान जहां-जहां से पीएम मोदी गुजरे, उस ट्रैक को मोदी ट्रेल का नाम दिया जाएगा। पीएम के कार्बेट पार्क में रोमांचकारी सफर को मिली जबरदस्त पब्लिसिटी से पर्यटन विभाग गदगद है। इसे राज्य के पर्यटन के लिहाज से बड़ी उपलब्धि बताया जा रहा है। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को बताया कि जिम कार्बेट नेशनल पार्क की अपनी विशिष्ट पहचान है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिस्कवरी चैनल के मैन वर्सेज वाइल्ड कार्यक्रम में शामिल होने से कार्बेट की वाइल्ड लाइफ की रोमांचकारी दुनिया को नई पहचान मिली है। इस कार्यक्रम के बाद देश, दुनिया से पर्यटक वाइल्ड लाइफ टूरिज्म की ओर आकर्षिक होंगे।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह कार्बेट के पूरे ट्रैक रूट पर निडरता और साहस का परिचय दिया, उसे राज्य पर्यटन विभाग एक पहचान के रूप में स्थापित करेगा। पूरे कार्यक्रम के दौरान पीएम जहां जहां गए, उसे पूरे क्षेत्र, ट्रैक को मोदी  ट्रेल का नाम दिया जाएगा ताकि कार्बेट घूमने आने वाले लोग उक्त क्षेत्र में जाकर उस रोमांच का अहसास कर सकें।

 

और पढ़ें
1 of 7

कार्बेट के कोटद्वार द्वार को भी दिलाई जाएगी पहचान
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि अभी कार्बेट आने वाले पर्यटकों का पूरा दबाव रामनगर वाले रूट पर है। कार्बेट घूमने आने वाले सबसे अधिक लोग रामनगर पहुंचते हैं। जबकि अब कोटद्वार में भी कार्बेट का प्रवेश द्वार तैयार हो गया है। अब कोटद्वार वाले प्रवेश द्वार की ओर भी होटल, रिजॉर्ट तैयार हो रहे हैं।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.