Jan Sandesh Online hindi news website

कुशीनगर में गांव की खुशहाली के लिए प्रधान पुत्र ने कराया सिधुआ स्थान पर 24 घंटे का हरि कीर्तन

रिपोर्ट उपेंद्र कुशवाहा
और पढ़ें
1 of 210
पडरौना,कुशीनगर : अक्सर ऊंचे पद पर पहुंचकर लोग गांव का विकास भूल जाते हैं.गांव की विकास की बात छोड़िए गांव में आना जाना तब छोड़ देते हैं.मगर पडरौना ब्लॉक के जंगल बनवीरपुर सिधुआ बाजार से जुड़े ग्राम प्रधान पुत्र हेमंत गुप्ता ऐसे नहीं हैं.अपने गांव की खुशहाली के लिए हर संभव प्रयास करते हैं. ऐसे में चल रहे सावन माह के अंतिम दिन में यहां के ऐतिहासिक सिद्ध पीठ यानी सिधुआ स्थान मंदिर में 24 घंटे का सिर्फ हरि कीर्तन करा रहे हैं ।

बल्कि खुद इस हरि कीर्तन में उपवास रखकर भाग ले रहे हैं.उनका कहना है कि अपनी सभ्यता एवं संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए.यह हरि कीर्तन गांव की सुख समृद्धि एवं शांति के लिए कराया जा रहा है.

ग्राम प्रधान पुत्र ने कहा कि धर्म में सभी को आस्था में रहना चाहिए यह हमारी सभ्यता और संस्कृति की पहचान है। कीर्तन में बेचना देबी,सेठ सत्यनारायण गुप्ता समेत गांव के लोग मौजूद रहे ।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.