Jan Sandesh Online hindi news website

रोडवेज की बस में फ्री सेवा शुरू

जेपी गुप्ता की रिपोर्ट

लखनऊर। रक्षाबंधनपर महिलाओं के लिए रोडवेज की ओर से आज विशेष सुविधा दी गई है। इसके तहत उन्हें आज बसों में यात्रा बिल्कुल मुफ्त रहेगी। अगर अभी तक आपको अगर इसकी जानकारी नहीं है तो यह खबर पढऩे के बाद आप भी इस सुविधा का लाभ उठा सकती हैं। हां एक बात बता दें कि यह सुविधा सिर्फ आज रात 12 बजे तक के लिए ही है।

और पढ़ें
1 of 102

लखनऊ मुख्यालय के निर्देश पर रोडवेज की साधारण और एसी बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा का आदेश बुधवार रात 12 बजे से प्रभावी हो गया है। महिलाओं को बस में निश्शुल्क यात्रा की सुविधा आज रात 12 बजे तक मिलेगी। इस अवधि में प्रयागराज परिक्षेत्र के सभी डिपो से चलने वाली साधारण और एसी बसों में महिलाओं, बेटियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा है।

रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में सीटों के लिए रही मारामारी

रक्षाबंधन पर्व से पहले घर पहुंचने की हर किसी को जल्दी रही। गुरुवार यानी आज त्योहार के दिन भीड़ बढ़ जाने की संभावना के चलते अधिकांश लोग बुधवार को ही अपने-अपने घरों के लिए रवाना हुए। इससे सिविल लाइंस रोडवेज बस स्टेशन पर यात्रियों की तादाद की अपेक्षा बसें कम पड़ गईं। सुबह से शाम तक बसों में सीटों की मारामारी रही। वाराणसी, फैजाबाद और कानपुर मार्ग पर लोड बढ़ गया। कई बार यात्रियों में विवाद की स्थिति पैदा हुई तो बस स्टेशन के अधिकारियों ने माइक से एनाउंस कर खुद भी मोर्चा संभाला।

रोडवेज की अतिरिक्त बसें कम पड़ गईं

रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त आज सुबह आठ बजे के बाद शुरू हो गया है। इसके चलते अधिकांश लोग बुधवार शाम या रात तक ही अपने घर पहुंचने की जल्दी में रहे। इससे सिविल लाइंस बस स्टेशन पर यात्रियों की तादाद सामान्य दिनों की अपेक्षा बहुत बढ़ गई। रोडवेज ने अतिरिक्त बसें लगाईं इसके बावजूद बसें कम पड़ गईं। हालत यह रही कि वाराणसी, गोरखपुर, फैजाबाद, फतेहपुर, कानपुर, लखनऊ सहित अन्य जिलों के लिए बसें अपने स्थान पर लग भी नहीं पाती थीं कि उसमें चढऩे के लिए यात्रियों में मारामारी शुरू हो जाती। बसें बमुश्किल पांच या 10 मिनट बाद ही रवाना की जा रही थीं। सिविल लाइंस स्टेशन के एआरएम मनोज कुमार शर्मा, स्टेशन प्रभारी एसपी सिंह सहित अन्य अधिकारी बसों की स्थिति पर लगातार नजर बनाए रहे। वहीं आज अपेक्षाकृत भीड़ बस अड्डों पर कम ही है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

%d bloggers like this: