Jan Sandesh Online hindi news website

CM योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन में किया ध्वजारोहण, प्रदेशवासियों को दी बधाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आज 73 वां स्वतंत्रता दिवस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हर्षोल्लास से मनाया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन पर तिरंगा फहराया। यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने विधानभवन में तो राज्यपाल ने राजभवन में तिरंगा फहराया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के इतने वक्त बाद कश्मीर में नई सुबह हुई है। कश्मीर के लोगों को अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से आजादी मिली है। अब वहां विकास की नई गाथा लिखी जाएगी।

और पढ़ें
1 of 600

उन्होंने कहा कि भारत की एकता व अखण्डता की दृष्टि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का अनुच्छेद 370 हटाना अभूतपूर्व व साहसिक निर्णय है। योगी ने कहा, ”आईये संकल्प ले एक नये भारत, नये उत्तर प्रदेश के निर्माण का, जिसमें समाज के हर वर्ग,जाति, पंथ एवं संप्रदाय के लोगो को अपनी संपूर्ण क्षमता के विकास का अवसर मिलें. योगी ने देश की आजादी में अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रध्दांजलि अर्पित करते हुये कहा, ”मां भारती को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए त्याग और समर्पण की नई गाथा लिखने वाले सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को मेरा शत्-शत् नमन. आज उन्हें स्मरण कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है। 73वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं.” इससे कश्मीर के विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है। उन्होंने इस अवसर पर देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं दी हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

%d bloggers like this: