Jan Sandesh Online hindi news website

ऐसे मिलेगी आईआईटी और जेईई में फ्री कोचिंग

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के सभी 586 राजकीय इंटर कॉलेज से पास करने वाले छात्र छात्राओं के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार खुशखबरी लेकर आई है इंटर के बाद ज्यादातर छात्र छात्राएं इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की कोचिंग करते हैं। जिसके लिए कोचिंग सेंटरों में मोटी फीस अदा करनी पड़ती है।
ऐसे मिलेंगी आईआईटी और जेजेई में फ्री कोचिंग
ऐसे मिलेगी आईआईटी और जेईई में फ्री कोचिंग
और पढ़ें
1 of 152
मगर अब सरकार ने राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए फ्री में कोचिंग सेंटर की योजना बनाइ है जिसको इसी सत्र में 12वीं  में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं पर लागू किया जाएगा इसके लिए नियम यह है कि जो बच्चे हाई स्कूल में 70% अंक हासिल कर चुके हैं और वह इंटरमीडिएट की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस योजना में रखा जाएगा।
ऐसे मिलेंगी आईआईटी और जेजेई में फ्री कोचिंग
ऐसे मिलेंगी आईआईटी और जेजेई में फ्री कोचिंग
शासन द्वारा प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से ऐसे विद्यार्थियों की सूची मांगी गई है दक्षणा फाउंडेशन के विकास ओमर को ई-मेल पर यह सूची उपलब्ध कराने को आदेश दिया गया है मंडलीय विज्ञान प्रगति अधिकारी मंडल छः,लखनऊ डॉक्टर दिनेश कुमार ने बताया कि उपरोक्त फाउंडेशन द्वारा राजकीय विद्यालयों के ऐसे मेघावीयों को अवसर का लाभ मिलने पर उनको अपने लक्ष्य की प्राप्ति करने में सुविधा मिलेगी जिससे उनको एक उज्जवल भविष्य मिल सकेगा। चयन किये हुए छात्रों को पुणे महाराष्ट्र भेजा जाएगा जहां रहने और खाने का फ्री सुविधा भी मिलेगी।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.