Jan Sandesh Online hindi news website

माफिया डान MLA के घर पुलिस की रेड में एके 47 राइफल समेत घातक हथियारों का जखीरा बरामद

पटना। बिहार के मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से प्रतिबंधित एके-47 राइफल और ग्रेनेड मिलने के बाद मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पुलिस ने शुक्रवार को बिहार के बाढ़ स्थित लदमा में अनंत सिंह के पैतृक घर पर छापेमारी कर एके-47 समेत कई कारतूस और हथियार बरामद किए हैं। ‘छोटे सरकार’ कहे जाने वाले विधायक अनंत सिंह के खिलाफ आर्म्‍स ऐक्‍ट, गैर-कानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून और विस्‍फोटक ऐक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अनंत सिंह का आरोप है कि पुलिस उन्हें बेवजह निशाना बना रही है वे इसके लिए सीएम नीतीश कुमार से बात भी करेंगे. उनका कहना है कि मुंगेर से बीजेपी सांसद ललन सिंह उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। ललन सिंह इस साल हुए लोकसभा चुनाव में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के उनके खिलाफ चुनाव लड़ने से नाराज थे।

और पढ़ें
1 of 661
ak-47 rifle and explosive recovered from the residence of independent mla anant kumar singh

आपको बता दें कि पुलिस लंबे समय से अनंत सिंह के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने में लगी है. इसी क्रम में शुक्रवार को बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर पर छापेमारी की। जिसके बाद पुलिस ने उनके आवास से एके-47 रायफल समेत अन्य हथियार और कारतूस बरामद किए हैं।

बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है, पुलिस को अनंत सिंह के ठिकानों पर बम होने की भी आशंका थी।साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार की मुंगेर लोकसभा सीट से ललन सिंह बीजेपी से चुनाव लड़े

जेडीयू छोड़ने के बाद बाहुबली नेता अनंत सिंह ने अपनी पत्नी नीलम देवी को मुंगेर से ललन सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में खड़ा कर दिया. इस तरह ललन सिंह और अनंत सिंह के बीच नाराजगी और बढ़ गई। हालांकि अनंत सिंह की पत्नी चुनाव हार गईं लेकिन ललन सिंह इस बात से काफी नाराज हुएअनंत सिंह ने स्थानीय मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में ललन सिंह पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि ललन सिंह राजनीतिक दुश्मनी का बदला ले रहे हैं। पुलिस उनके कहने पर ही उनके घर पर छापेमारी कर रही है। अनंत सिंह का कहना है कि उनके खिलाफ कोई एफआईआर और वारंट नहीं है लेकिन फिर भी उनके घर को तोड़ा जा रहा है।पुलिस उनकी प्रोपर्टी को तोड़ रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी की जा रही है और घर को नहीं तोड़ा जा रहा है।

गौरतलब है कि अनंत सिंह के खिलाफ भोला सिंह की हत्या की साजिश रचने का आरोप है। पिछले महीने पुलिस ने तीन शूटर्स को गिरफ्तार किया था जिन्होंने भोला सिंह की हत्या की सुपारी ली थी।शूटर्स ने अनंत सिंह के इस साजिश में शामिल होने की बात कबूली थी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.