Jan Sandesh Online hindi news website

ढोंगी बाबा ज्योतिगिरी के दुष्कर्म और अश्लील हरकतों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बाबा आश्रम से फरार

गुरूग्राम। बाबा के खिलाफ कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के तमाम अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसकी वजह से पुलिस ने शिकायत दर्ज की और अब गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल वीडियो की जांच कर रही है। इस मामले में वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।

सोशल मीडिया पर बाबा के दुष्कर्म और अश्लील हरकतों के वीडियो मौजूद हैं जिसमें वह इन बच्चियों के साथ यौन शोषण करता नजर आ रहा है. मामले के सामने आने के बाद शिकायत की एक कॉपी राष्ट्रीय महिला आयोग, हरियाणा महिला आयोग और तमाम अधिकारियों को भी भेज दी गई है।
तथाकथित बाबा वायरल हुए इन वीडियो के सामने आने के बाद अपने आश्रम से गायब हो गया है। इस बाबा पर आरोप है कि आश्रम में आने वाली महिलाओं और बच्चियों के साथ वह जबरन संबंध बनाता था, और अब तक दर्जनों बच्चों के साथ यौन शोषण कर चुका है। इस मामले में शिकायत करने वाली महिला भी एक पीड़िता है जिसने पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

और पढ़ें
1 of 653

इस मामले से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के खिलाफ मामला इसलिए दर्ज किया गया है क्योंकि इन वीडियो में पीड़ित महिला का भी चेहरा साफ दिख रहा है।

आइटी कानून के तहत किसी अन्य माध्यम से अश्लील संदेश भेजना और आईपीसी की धारा 509 यानी, किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना इस कानून के दायरे में आता है। और उसी के तहत उन पर मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी ज्योतिगिरी महाराज के बारे में कहा जाता है कि वह पहले आईएएस था और उसके बाद बैरागी बन गया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। देशभर के कई जगहों पर इस बाबा के आश्रम हैं. हरियाणा में यह बाबा गोशाला भी चलाता है।

इसके अलावा उज्जैन, काशी, गुरुग्राम और हरिद्वार में भी इस बाबा के आश्रम हैं, और उनसे यौन शोषण के मामले सामने आने के बाद लोगों को पता चला तो काफी लोग थाने में जाकर इस बाबा के खिलाफ एफआईआर करने की मांग करने लगे और आश्रम को भी बंद करने की मांग पर अड़ गए. हालांकि तनाव को देखते हुए आश्रम के आसपास पुलिस की चैकसी बढ़ा दी गई है।

कहां यह भी जाता है कि हरियाणा की सरकार के कई मंत्री और दूसरे राजनेता बाबा ज्योतिगिरी के करीबी हैं जिसकी वजह से अब तक इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो चल रहे हैं। जिसमें इस बाबा के साथ हरियाणा सरकार के मंत्री और नेता बैठे नजर आते हैं जिससे पता चलता है कि बाबा की सत्ता के गलियारों में भी खासी पैठ है.

अब एक साथ इतने मामलों के सामने आने के बाद बहेड़ा गांव के लोग काफी नाराज हैं। उन्होंने फैसला किया है कि जब तक इस आश्रम को बंद नहीं किया जाता और फरार बाबा को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता तब तक वह अपना विरोध दर्ज कराते रहेंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.