Jan Sandesh Online hindi news website

कश्मीर पर भड़काऊ बयानबाजी पर 200 पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट बंद हुए, बौखलाया इस्लामाबाद

इस्लामाबाद । पाकिस्तान से ट्विटर के जरिये फेक खबरें फैलाने और कश्मीर मुद्दे पर गलत तथ्यों को लेकर भारत के खिलाफ ट्वीट करने के कारण करीब 200 पाकिस्तानी अकाउंट सस्पेंड कर दिए हैं। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने ट्विटर से संपर्क कर पाकिस्तानी यूजरों के अकाउंट के निलंबन का विरोध किया है।

इस फैसले को पलटने की गुहार लगाई है। कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की तरफ से फेक खबरें फैलाने पर ट्विटर ने कड़ी कार्रवाई करते हुए कई अकाउंट्स को बंद कर दिया जिसके बाद अब इस्लामाबाद की बौखलाहट और बढ़ गई है। उसने ट्विटर से इस संबंध में सपर्क किया है।

और पढ़ें
1 of 202

एक टवीट में पीटीए ने कहा कि ट्विटर का यह कदम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ है और ट्विटर के सामुदायिक दिशा-निर्देशों के खिलाफ है। एक अन्य ट्वीट में पीटीए ने जिनके खाते निलंबित किए गए हैं, उन पाकिस्तानी यूजर से कहा है कि वे उससे संपर्क करें और अपनी शिकायत दें।

बता दें कि पाकिस्तान ने ट्विटर पर पक्षपात के आरोप लगाए थे और दावा किया था कश्मीर के बारे में पोस्ट करने के लिए 200 अकाउंट सस्पेंड कर दिए गए हैं।

हालांकि, ट्विटर ने पक्षपात के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि सभी यूजर्स के लिए इसकी एक समान नीति है। ट्विटर ने कहा कि उसने विवेकपूर्ण तरीके से नीति लागू की है ।

राजनीतिक सोच व देश पर ध्यान दिए बिना सभी यूजर्स के लिए समान पॉलिसी बनाई है। ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांतों पर उसकी बुनियाद टिकी है और विषयवस्तु की समीक्षा करने वाली उसकी टीम पता लगाती है कि कौन सी सामग्री उसके नियमों का उल्लंघन कर रही है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.