Jan Sandesh Online hindi news website

एमएस धोनी के उत्तराधिकार की दौड़ में ऋषभ पंत सबसे आगे

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत एमएस धोनी के उत्तराधिकार की दौड़ में सबसे आगे हैं। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग भी इससे इत्तेफाक रखते हैं। सहवाग का मानना है कि पंत धोनी का बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।
हमारे सहयोगी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में सहवाग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऋषभ पंत बेहतर विकल्प हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित किया है और अब वह वनडे और टी20 में फिर से खुद को साबित करेंगे। महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के लिए वह बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।’

धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टेस्ट मैच से अपने संन्यास की घोषणा की थी और तब से ही टीम और सिलेक्शन कमिटी उनके रिप्लेसमेंट के लिए एक उपयुक्त खिलाड़ी की खोज कर रही थी। इस जगह को भरने के लिए ऋद्धिमान साहा के पास बेहतरीन मौका था लेकिन चोटों की वजह से वह ऐसा कर पाने में नाकाम रहे। उनकी अनुपस्थिति में दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल को मौका दिया गया लेकिन वे भी अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं हो पाए।

और पढ़ें
1 of 88

सहवाग ने कहा, ‘पंत को थोड़ा समय लगेगा। अगर वह अपने शॉट सिलेक्शन को दुरुस्त कर लेते हैं तो वह लंबे समय तक टीम इंडिया को अपनी सेवाएं दे पाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि आने वाले तीन से चार साल में आप पंत को टीम के लिए ओपनिंग करते देखेंगे। उनमें सीमित ओवरों के प्रारूप की पारियों के आगाज की क्षमता है।’

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.