Jan Sandesh Online hindi news website

एक ‘मंजनू’ ने नाबालिक लड़की को जला दिया जिंदा, पुलिस की लापरवाही सामने आयी

सीतापुर । उत्तर प्रदेश के सीतापुर में प्रेम में असफल होने पर एक प्रेमी ने किशोरी को जिंदा जलाकर मार डाला। पुलिस ने बताया कि युवक ने 17 वर्षीय किशोरी के घर में घुसकर उस पर किरोसिन छिड़ककर आग लगा दी। पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। आरोपी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आ रही है।

खबर के मुताबिक, घटना बुधवार की है, हाजीपुर गांव में   22 वर्षीय आरोपी गोलू  पीड़िता के घर में घुस गया। मृतका ने अस्पताल में मीडिया से कहा कि वारदात के समय वह टीवी देख रही थी। वारदात के वक्त मृतका के माता-पिता घर पर नहीं थे। तभी गोलू वहां आया और उसने उस पर मिट्टी का तेल डाला और  और उसे आग के हवाले कर दिया। पीड़िता के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी छोटी बेटी दूसरे कमरे में थी और पीड़िता की चीख-पुकार सुनकर वह दौड़कर कमरे में गई। उसने आग की लपटों को बुझाने की कोशिश की।संध्या ने कहा कि इससे पहले गोलू ने उसका अपहरण करने की कोशिश की थी। इसे लेकर उसके माता-पिता ने मंगलवार को पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

और पढ़ें
1 of 447

पुलिस की लापरवाही

पीड़िता को बाद में लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, वह आग के चलते 75 फीसदी झुलस गई थी। पीड़िता ने मरने से पहले अपने बयान में कहा कि उसने आरोपी गोलू द्वारा परेशान किए जाने के बारे में पुलिस से शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और एडीजी (लखनऊ जोन) ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। एसएचओ अंबर सिंह ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर उसी गांव के गोलू के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.