Jan Sandesh Online hindi news website

एक्स संग सेक्स ब्रेकअप के बाद, नहीं है कोई बुराई: स्टडी

रिश्ता टूटने के बाद आपके दोस्त और शुभचिंतक अक्सर आपको यही सलाह देते हैं कि आपको अपने एक्स से दूर रहना चाहिए तभी आप इस ब्रेकअप से उबर पाएंगे। लेकिन कई बार आपके अंदर एक ऐसी फीलिंग रहती है जो आपको बार-बार एक्स से फिर से कनेक्ट होने के लिए कहती है। ऐसे में अगर आप कभी किसी पार्टी या बार में अपने एक्स से टकरा जाएं तो क्या आपको एक्स संग सेक्स करना चाहिए, यहां जानें…

इसमें कोई बुराई नहीं

एक नई स्टडी की मानें तो एक्स के साथ सेक्स उतना ही कॉमन जितना कि कॉमन कोल्ड यानी सर्दी-जुकाम। हालांकि ऐसा करने के बाद अगले दिन या तो आपको खुद पर बहुत गुस्सा आएगा या फिर शर्मिंदगी महसूस होगी। लेकिन एक्स संग सेक्स करने में कोई बुराई नहीं है।
और पढ़ें
1 of 16

आगे बढ़ने की प्रक्रिया में रुकावट नहीं

वायने स्टेट यूनिवर्सिटी की रिसर्च के मुताबिक एक्स संग सेक्स करना एक अच्छा आइडिया है। स्टडी के नतीजे बताते हैं कि एक्स संग सेक्स करने की वजह से आपके ब्रेकअप की प्रक्रिया से उबरने और आगे बढ़ने के प्रोसेस में कोई रुकावट नहीं आती। साथ ही एक्स संग हूकअप की वजह से हर दिन पॉजिटिव महसूस होता है।

उन्हें कैसा महसूस हुआ

इस स्टडी को 2 हिस्से में पूरा किया गया। पहले हिस्से में 113 वैसे लोगों को शामिल किया गया जिनका हाल ही में ब्रेकअप हुआ था और ब्रेकअप के 2 महीने बाद उन्हें सवाल-जवाब का एक क्वेश्नेयर दिया गया। इसमें उनसे पूछा गया कि अगर वे पार्टनर संग इमोशनली अटैच्ड थे तो उन्हें हर दिन कैसा महसूस हुआ और क्या उन्होंने एक्स संग शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। 

इमोशनल लेवल पर कोई दिक्कत नहीं

स्टडी के दूसरे हिस्से में 327 पार्टिसिपेंट्स को एक सर्वे में शामिल किया गया और उनसे मिलते जुलते सवाल पूछे गए कि क्या उन्होंने एक्स संग फिजिकल कॉन्टैक्ट बनाने की कोशिश की और अगर हां तो उनके अटैचमेंट का लेवल क्या था। स्टडी में शामिल पार्टिसिपेंट्स जिन्होंने एक्स संग सेक्स किया उन्हें हार्टब्रोकन या इमोशनल लेवल पर किसी तरह की कमजोरी भी महसूस नहीं हुई। 
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.