Jan Sandesh Online hindi news website

प्रधानमंत्री ने योग को पूरी दुनिया में किया है लांच- श्रीपाद नाइक

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद नाइक ने शनिवार को वाराणसी में बताया कि देश के सभी जिलों में 50 बेड के आयुष अस्‍पताल खोले जाएंगे। इसके अलावा विश्‍वविद्यालयों में आयुर्वेद संकायों को सेंटर ऑफ एक्‍सीलेंस के रुप में दस करोड़ का अनुदान दिया जाएगा।

और पढ़ें
1 of 388

वाराणसी दौरे पर आए श्रीपाद नाइक ने काशी हिन्दू विश्‍वविद्यालय (बीएचयू) के केएन उडुप्‍पा सभागार में आयुर्वेद संकाय और महामना मालीवय मिशन की ओर से आयोजित व्‍याख्‍यान में आयुर्वेद के प्रचार-प्रसार के लिए सभी को आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने योग को पूरी दुनिया में लांच किया है। भारत के साथ अलग-अलग देशों से योग के प्रचार-प्रसार एवं शोध के लिए एमओयू साइन किया गया है। समारोह में उन्‍होंने तीन पुस्‍तकों का विमोचन भी किया।

मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने बताया कि आयुर्वेद चिकित्‍सा पद्धति का लाभ ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को मिल सके, इसके लिए हर जिले में आयुष अस्‍पताल खोले जाने के साथ हर राज्‍यों में आल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद खोले जाएंगे। 14 विश्‍वविद्यालयों में चेयर स्‍थापित की गई है, जिसके माध्‍यम से शोध हो रहा है। राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन की तरह आयुष मिशन से अस्‍पतालों, स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रो के साथ ही शिक्षण संस्‍थानों को जोड़ा जा रहा है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.