Jan Sandesh Online hindi news website

सेंसेक्स-निफ्टी बढ़ रहे संभल-संभलकर आगे, बाजार में दिखी तेजी

0

तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में कारोबार की पॉजिटिव शुरुआत हुई। बीएसई सेंसेक्स 97 अंक चढ़कर 36,821.71 अंकों पर खुला। वहीं एनएसई निफ्टी 16 अंकों की तेजी के साथ 10,860 पर खुला। शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में सुबह 9.45 के आसपास सेंसेक्स 105.65 अंकों की तेजी के साथ 36,830.39 पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी भी 0.33% की तेजी के साथ 10,880.30 पर पहुंचा।

एक दिन पहले यानी बुधवार को आरबीआई ने सभी बैंकों को होम लोन, पर्सनल लोन और एमएसएमई सेक्टर को सभी नए फ्लोटिंग रेट वाले लोन को रीपो रेट सहित बाहरी मानकों से जोड़ने का निर्देश दिया है। जाहिर है इस फैसले का असर बैंकों के शेयरों पर भी पड़ेगा और इसे लेकर शेयर बाजार में हलचल देखने को मिल सकती है।

और पढ़ें
1 of 408

सेक्स के शेयरों के हाल
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में टॉप 5 गेनर्स में ओएनजीसी, एनटीपीसी, वेदांता लिमिटेड, टाटा स्टील और टाटा मोटर्स के शेयर रहे। वहीं अगर लूजर्स की बात करें तो टॉप 5 कंपनियों में एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, हिन्दुस्तान यूनीलीवर, एसबीआई और भारती एयरटेल रहे।

निफ्टी के शेयरों का हाल
शुरुआती कारोबार में निफ्टी में गेनर्स की लिस्ट में ओएनजीसी, एनटीपीसी, आईओसी, कोल इंडिया और बीपीसीएल टॉप पर रहे। वहीं लूजर्स में एचडीएफसी, आईसीआईसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, हिन्दुस्तान यूनीलीवर और भारती एयरटेल टॉप पर रहे।

इससे पहले बुधवार को भी शेयर बाजार में तेजी देखी गई थी। सेंसेक्स 161.83 अंकों की तेजी के साथ 36,724.74 पर और निफ्टी 46.75 अंकों की तेजी के साथ 11,023.25 पर बंद हुआ था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.