Jan Sandesh Online hindi news website

SP ट्रैफिक ने traffic-police का 36000 का काटा चालान, बाईक पर बैठे अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण, आरोप है ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन

0

रांची । एसपी ने दुंगदुंग बताया कि उनके निर्देश पर ट्रैफिक कंट्रोल ने बाइक चलाने वाले कॉन्‍स्‍टेबल राजेश कुमार के खिलाफ 36 हजार रुपये का चलाना काटा। दुंगदुंग ने कहा, ‘गुरुवार की रात मैं करबला चौक से गुजर रहा था, तभी मैंने देखा कि दो लोग बिना हेल्‍मेट के बाइक से जा रहे हैं।

जैसे ही उन्‍होंने मुझे देखा, वे वहां से भाग गए। हालांकि मैंने उनकी पहचान पहचान पता कर ली और शुक्रवार सुबह उन्‍हें अपने ऑफिस बुलाया। सुबह जब मैंने उनसे घटना के बारे में पूछा तो उन्‍होंने अपनी गलती को स्‍वीकार कर लिया।’

और पढ़ें
1 of 760

इसके अलावा एएसआई राय को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्‍होंने कहा कि सभी कानून सबके लिए बराबर है और अगर कोई पुलिसकर्मी कानून का उल्‍लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ दोगुना जुर्माना लगाया जाएगा।

झारखंड मोटर वीकल (संशोधन) ऐक्‍ट 2019 के प्रावधानों को लागू करने में कोताही बरतने के आरोपों को झेल रही रांची ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को एक ट्रैफिक कॉन्‍स्‍टेबल का 36 हजार रुपये का चालान काटा।

यही नहीं राजधानी रांची के एसपी ट्रैफिक अजीत पीटर दुंगदुंग ने कॉन्‍स्‍टेबल के साथ बाइक पर पीछे बैठे अधिकारी से स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। ट्रैफिक कॉन्‍स्‍टेबल पर ट्रैफिक नियमों के उल्‍लंघन का आरोप है।

सूत्रों ने बताया कि ट्र्रैफिक कंट्रोल के दौरान एसपी दुंगदुंग ने देखा कि कॉन्‍स्‍टेबल राजेश कुमार और एएसआई परमेश्‍वर राज गुरुवार की रात बिना हेल्‍मेट पहने गाड़ी चला रहे हैं।

ये दोनों पुलिसकर्मी काम खत्‍म करने के बाद अपने घर जा रहे थे। जब दुंगदुंग ने उनसे कागज दिखाने को कहा तो वे पेश नहीं कर सके। इसके बाद दुंगदुंग ने उन्‍हें शुक्रवार सुबह अपने ऑफिस तलब किया।

 

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।