Jan Sandesh Online hindi news website

उत्तर प्रदेश के कुछ राज्यों में होने वाले उप चुनाव पर खास नजर

0

 

बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी के बाहर विधानसभा चुनाव के लिए हरियाणा दिल्ली और महाराष्ट्र में क्षेत्रीय दलों के साथ

और पढ़ें
1 of 223

जयप्रकाश गुप्ता की रिपोर्ट 

कुछ राष्ट्रीय दलों से गठबंधन की संभावनाएं देख रही हैं इसलिए उन्होंने हरियाणा में आईएनएलडी से नाता तोड़कर या साफ संकेत दे दिया है कि वह अपने शर्तों पर समझौता करेंगे । मायावती इन दिनों लखनऊ में हैं और संगठन को मजबूत करने पर पूरा ध्यान दे रही हैं। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में जोरदार मैदानी जंग में उतरने की पूर्ण तैयारियों में हैं। उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा पहले कर दी है । क्षेत्र में जाकर चुनाव प्रचार में जुटेे उनकी नजर दूसरे राज्य में होने वाले विधानसभा आम चुनाव पर भी है। क्यों है बसपा के राज प्रभारियों के साथ बैठक की और उन्हें अपने अपने राज्य संगठन को मजबूत करने तथा मजबूत उम्मीदवारों के चयन के लिए यह भी निर्देश दिया है कि राज्य भाई अपने राज्यों में माह में कम से कम 15 दिन अनिवार्य रूप से कैंप करेगी।

राज्य मुख्यालय के द्वारा प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में गठबंधन का प्रयोग एक बार फिर आजमाया जा सकता है। राष्ट्रीय लोक दल इस चुनाव में भी सपा के साथ तालमेल की उम्मीद है। उसे अभी तक सपा की तरफ से इस बारे में स्पष्ट संकेत नहीं है।

पिछले लोकसभा चुनाव में सपा बसपा रालोद के बीच गठबंधन का प्रयोग विफल हो जाने के बाद बसपा ने खुद को इससे अलग कर दिया था। बसपा के इस रुख के बाद रालोद ने सपा के साथ और मजबूती से बने रहने का ऐलान किया उसके यहां तक कहा कि रालोद “गठबंधन तो सपा के ही साथ था”।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।