Jan Sandesh Online hindi news website

38 साल की लंकाबाई के 20वें बच्चे की होगी डिलीवरी, डाक्टर है इस वजह से हैरान!

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। गोपाल समुदाय के खरात बंजारों के ताल्लुक रखने वाली लंकाबाई नाम की ये महिला 38 साल की हैं, जो अभी 7 महीने की प्रेग्नेंट हैं। अपने 20वें बच्चे की डिलीवरी से पहले डॉक्टरों की देखरेख में हैं। बार-बार ठिकाने बदलने [...]
0

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। गोपाल समुदाय के खरात बंजारों के ताल्लुक रखने वाली लंकाबाई नाम की ये महिला 38 साल की हैं, जो अभी 7 महीने की प्रेग्नेंट हैं।

अपने 20वें बच्चे की डिलीवरी से पहले डॉक्टरों की देखरेख में हैं। बार-बार ठिकाने बदलने वाले समुदाय से ताल्लुक रखने वाली लंकाबाई को अस्पताल में डिलीवरी कराना काफी मुश्किल होता था, हालांकि इस बार उनकी डिलीवरी अस्पताल में होगी।

और पढ़ें
1 of 115

लंकाबाई का प्राथमिक इलाज करने एक स्थानीय डॉक्टर ने उनकी मेडिकल कंडीशन को देखते हुए उन्हें बीड के जिला अस्पताल में एडमिट कराया है।यहां रहने वाली एक महिला 20वीं बार बच्चे को जन्म देगी।

लंकाबाई की स्थिति जानने के बाद अस्पताल के सभी डॉक्टर काफी हैरान हैं। 20वीं बार मां बनने वाली लंकाबाई की डिलीवरी से पहले उन्हें एक खास चिकित्सीय कोर्स भी कराया गया है।

जिसकी वजह से वे अपनी प्रेग्नेंसी और होने वाले बच्चे को लेकर कुछ जरूरी सावधानियां बरतें और इंफेक्शन से बच सकें। डॉक्टरों ने लंकाबाई के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है, उनका कहना है कि इतनी बार मां बनने से महिला को स्वास्थ्य से संबंधित कई समस्याएं हो सकती हैं।

हैरान कर देने वाली बात ये है कि लंकाबाई ने इससे पहले 19 बच्चों की डिलीवरी घर पर ही दी थी। लंकाबाई के जीवन में ये पहला मौका होगा जब वे अस्पताल में अपने 20वें बच्चे को जन्म देंगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।