Jan Sandesh Online hindi news website

दरोगा की ‘नत्थू लाल’ कट मूछें देख खुश हुए एसएसपी, दिया 500 रूपये का इनाम

0

आगरा। आगरा के ‘नत्थू लाल’ रामबारात प्रभारी दरोगा हरेन्द्रपाल सिंह भी अपनी इन्हीं मूंछों के लिए में पुलिस महकमे में अपनी अलग पहचान रखते हैं। एसएसपी बबलू कुमार तो इन मूंछों से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तुरंत दरोगाजी को 500 रुपये मूंछ भत्ता दिलवा दिया।

वह सोमवार को एसएसपी बबलू कुमार से मिले। उनकी मूंछ देखकर एसएसपी ने तत्काल घंटी बजाई और स्टेनों को बुलाया। इसके बाद उन्होंने दरोगा को मूंछ भत्ता देने के आदेश दिए।

और पढ़ें
1 of 382

अपने कप्तान से मूंछ भत्ता पाकर दरोगा हरेंद्र पाल सिंह बेहद खुश हैं। ‘मूछें हों तो नत्थू लाल जैसी’ फिल्म शराबी में महान अभिनेता अमिताभ बच्चन का यह डायलॉग भला किसे याद नहीं।

एसएसपी बबलू कुमार ने मौके पर ही हरेंद्र पाल को पांच महीने का मूंछ भत्ते के रूप में 500 रुपये अडवांस देने के साथ ही उनकी फोटो भी पुलिस ग्रुप पर जारी की गई। पुलिस महकमे में पहले मूछों के रखरखाव के लिए मूंछ भत्ता दिया जाता था।

पुलिस लाइन में शुक्रवार को परेड होती थी और उसके बाद एसएसपी अधीनस्थों से रूबरू होते थे। इस दौरान जिसकी मूंछे अच्छी लगती थीं, उसे मूंछ भत्ता दिया करते थे। पर्यटन थाना में तैनात हरेंद्र पाल सिंह को राम बरात का प्रभारी बनाया गया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।