Jan Sandesh Online hindi news website

फर्रुखाबाद: सीएम योगी से टॉपर को मिला 21 हजार रुपये का चेक हुआ रिजेक्ट

0

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में हाई स्कूल की परीक्षा के टॉपर को सीएम योगी से मिला चेक बैंक से रिजेक्ट हो गया। 1 सितंबर को लखनऊ में इंटर के 6 और हाईस्कूल के 5 मेधावियों को सम्मानित कर यह चेक दिया गया था। चेक रिजेक्ट होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। बैंक ने चेक रद्द करने के पीछे कारण बताया है कि चेक जारीकर्ता का हस्ताक्षर उनके रेकॉर्ड में नहीं है।

फर्रुखाबाद के अंबेडकरनगर नरकसा निवासी प्रद्युम्न वर्मा दसवीं की परीक्षा में जिले में दूसरे स्थान पर रहे थे। जिले में टॉप करने वाले 11 मेधावियों को 1 सितंबर को लखनऊ में आयोजित हुए मेधावी छात्र सम्मान समारोह में बुलाया गया था। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन विद्यार्थियों को 21-21 हजार रुपये के चेक, टैबलेट, मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया था।

और पढ़ें
1 of 380

प्रद्युम्न ने बैंक ऑफ बड़ौदा की सेठ गली शाखा में चेक जमा की थी। जब पैसा प्रद्युम्न के खाते में नहीं आया तब उन्होंने 9 सितंबर को बैंक जाकर संपर्क किया, तो पता चला कि चेक रिजेक्ट हो गया है। इसके बाद छात्र को चेक रिजेक्शन का पर्चा देकर जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) ऑफिस जाकर कारण पता करने को कहा गया। प्रद्युम्न ने बताया कि सीएम से चेक मिलने पर गर्व महसूस किया था, मगर चेक जमा करने के दो दिन बाद पता चला कि चेक रिजेक्ट हो गया है जिससे थोड़ी निराशा हुई है।

उधर चेक बाउंस होने की खबरों पर डीआईओएस आदर्श कुमार त्रिपाठी ने कहा कि चेक बाउंस नहीं हुआ है, बैंक के द्वारा सिग्नेचर में कुछ समस्या आई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस बारे में बैंक से बात कर पूरे मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा और अगर बैंक में सिग्नेचर अपलोड नहीं है तो उसको जल्द ही अपलोड करवाकर छात्र का भुगतान करा दिया जाएगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।