Jan Sandesh Online hindi news website

महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, जाने क्या है नई कीमतें

0

दुनिया की सबसे बड़ी ऑयल कंपनियों में से एक सऊदी अरामको के तेल कुओं पर ड्रोन हमले का असर अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी देखने को मिल रहा है। इस हमले के कारण वैश्विक तेल आपूर्ति में गिरावट आने से क्रूड ऑयल के दाम में काफी बढ़ोतरी देखी गई है। इसके फलस्वरूप भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी बढ़ने लगी हैं। सप्ताह के दूसरे दिन आज मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई महानगरों में पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोत्तरी हुई है। अर्थात आपको आज पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए बढ़ी हुई कीमतें चुकानी होगी।

आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल किस कीमत बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 14 पैसे की तेजी के साथ 72.17 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 15 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 65.58 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 13 पैसे की बढ़त के साथ 74.89 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 15 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 67.99 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

और पढ़ें
1 of 82

मायानगरी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल 14 पैसे की बढ़त के साथ 77.85 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 16 पैसे की बढ़त के साथ 68.78 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल 14 पैसे की बढ़त के साथ 74.99 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 16 पैसे की बढ़त के साथ 69.31 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 11 पैसे की बढ़त के साथ 74.07 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डी़जल 15 पैसे की बढ़त के साथ 65.89 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 11 पैसे तेज होकर 72.27 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 13 पैसे तेज होकर 64.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।