Jan Sandesh Online hindi news website

सांसद मेनका गांधी ने किया नमो वन का शुभारंभ

0

सुल्तानपुर। सुल्तानपुर सांसद मेनका गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंची। उन्होंने कमला नेहरू कृषि विज्ञान केंद्र में नमो वन का शुभारंभ किया। यहां उन्होंने लोगों से कीमती फसलें उगाने का अनुरोध किया। पुरानी फसलों के बजाय फल और औषधीय फसलों को लगाने पर जोर दिया। यहां 12000 पौधों का रोपण किया गया। मेनका ने कहा कि उनकी बड़ी इच्छा थी कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर वे जिले के नागरिकों को एक बड़ा तोहफा दें। मेनका ने इस अवसर पर आयोजित समारोह में कहा कि इसी तर्ज पर हर वर्ष प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में भी नमो वन की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह देश का पहला नमोवन है।

इससे पूर्व मेनका ने कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित किसान मेले में 1000 पौधों का वितरण किसानों को किया। इसके पहले सांसद मेनका गांधी का संसदीय क्षेत्र की सीमा पर ऊंचगांव में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। मेनका मंगलवार को दर्जनभर कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। वे बल्दीराय में सेंट जोन्स स्कूल में आयोजित विराट कवि सम्मेलन में भी कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी। यह कार्यक्रम भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में किया गया है।

और पढ़ें
1 of 440
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।