Jan Sandesh Online hindi news website

प्लास्टिक की बोतल सरकारी ऑफिस में हुई बंद, जल्द नहीं लगेगी रोक प्लास्टिक बोतल पर

0

खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने मंगलवार को कहा कि एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का विकल्प मिलने तक पानी की बोतल बंद नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि अभी पानी की बोतल का जो विकल्प बताया जा रहा है, वह मंहगा है। उन्होंने कहा कि एकदम बोतलबंद पानी पर रोक नहीं लगाई जा सकती। क्योंकि, इससे बड़ी तादाद में लोगों का रोजगार जुड़ा है। देश में एक बार इस्तेमाल होने वाली प्लास्टिक पर रोक लगाने के लिए सरकार बोतलबंद पानी बेचने वाली कंपनियों को पीईटी (पॉलिएथिलीन टेरेफ्थेलेट) से बनी बोतल के इस्तेमाल की इजाजत दे सकती है। क्योंकि, पीईटी की बोतलों को एक से अधिक बार इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक की पानी की बोतल सरकारी कायार्लयों में बंद कर दिया गया है।

और पढ़ें
1 of 82

खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने मंगलवार को कहा कि प्याज की कीमतों में हाल में हुई वृद्धि अस्थायी है। इस पर जल्दी नियंत्रण पा लिया जाएगा। पासवान ने कहा कि देश में आलू, प्याज और टमाटर का उत्पादन मांग की तुलना में बहुत अधिक है। सालों का ऐसा अनुभव रहा है कि सितंबर से नवंबर के दौरान कुछ आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ जाती है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में कुछ स्थानों पर प्याज की कीमत 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।