Jan Sandesh Online hindi news website

नवरात्रि से दिवाली के बीच बना रहे है कार खरीदने का मन तो ये खबर है सिर्फ आपके लिए

0
फेस्टिव सीजन, यानी नवरात्रि से दिवाली के बीच कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। फेस्टिव सीजन के दौरान कई नई कारें लॉन्च हो रही हैं। इनमें एंट्री लेवल कार से लेकर प्रीमियम एमपीवी तक शामिल हैं। इन कारों में कुछ नए, कुछ फेसलिफ्ट और कुछ मौजूदा कारों के नए वेरियंट हैं। आप इन नई कारों में से अपने बजट की कार खरीद सकते हैं। आइए आपको फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च हो रही नई कारों के बारे में बताते हैं…
2/8

​मारुति एस-प्रेसो

​मारुति एस-प्रेसो
एसयूवी लुक वाली मारुति की यह छोटी हैचबैक कार 30 सितंबर को लॉन्च होगी। इसमें 1.0-लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन होगा। मारुति सुजुकी ने अपनी इस नई कार की तस्वीरें जारी कर दी हैं। कंपनी का कहना है कि यह 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स से लैस है। मार्केट में इसकी सीधी टक्कर रेनॉ क्विड से होगी।                                                                                                                       
                                                                                                                        रेनॉ क्विड फेसलिफ्ट
और पढ़ें
1 of 266
​रेनॉ क्विड फेसलिफ्ट
रेनॉ अपनी इस पॉप्युलर छोटी कार का अपडेटेड मॉडल ला रही है। फेसलिफ्ट क्विड की डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें रेनॉ की हाल में लॉन्च हुई ट्राइबर वाला 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। मैकेनिकली नई क्विड में कोई बदलाव नहीं होगा और कार 0.8-लीटर और 1.0-लीटर के दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आएगी। फेसलिफ्ट रेनॉ क्विड 1 अक्टूबर को लॉन्च होगी।

​ह्यूंदै एलांट्रा फेसलिफ्ट

​ह्यूंदै एलांट्रा फेसलिफ्टह्यूंदै अपनी सिडैन कार एलांट्रा का अपडेटेड मॉडल 3 अक्टूबर को लॉन्च करेगी। नई एलांट्रा की डिजाइन के साथ इसके इंटीरियर में भी बदलाव किए गए हैं। मौजूदा मॉडल के मुकाबले यह ज्यादा शार्प दिखती है। इसमें 2.0-लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन मिलेगा। नई एलांट्रा की कीमत मौजूदा मॉडल से कुछ ज्यादा होगी। अभी इसकी कीमत 13.82 लाख से 18.92 लाख रुपये के बीच है।

​स्कोडा कोडिएक स्काउट

​स्कोडा कोडिएक स्काउट
स्कोडा अपनी फ्लैगशिप एसयूवी कोडिएक का नया वेरियंट 30 सितंबर को लॉन्च करेगी। इसे कोडिएक स्काउट नाम से बाजार में उतारा जाएगा। स्काउट वेरियंट कोडिएक का ज्यादा ऑफ-रोड फोकस्ड वर्जन है। यह रग्ड लुक और एडिशनल फीचर्स के साथ आएगी। कोडिएक अभी दो वेरियंट (स्टाइल और एलऐंडके) में आती है, जिनकी कीमत क्रमश: 35.37 लाख और 36.79 लाख रुपये है। स्काउट को एलऐंडके से ऊपर की रेंज में लॉन्च किया जाएगा।
​दैटसन गो, गो प्लस सीवीटी
​दैटसन गो, गो प्लस सीवीटी
दैटसन अक्टूबर की शुरुआत में अपनी 2 कारों- गो और गो प्लस का नया ऑटोमैटिक वेरियंट लॉन्च करेगा। ये दोनों CVT गियरबॉक्स के साथ आने वाली अपने-अपने सेगमेंट की पहली कारें होंगी। दोनों कारें 1.2-लीटर वाले पेट्रोल इंजन के साथ आएंगी। सीवीटी के ऑप्शन दोनों कारों के टॉप वेरियंट्स T और T (O) में मिलेंगे। मैन्युअल ट्रांसमिशन के मुकाबले इनकी कीमत करीब 50 हजार रुपये ज्यादा रहने की उम्मीद है।

टाटा टियागो विज

​टाटा टियागो विजटाटा मोटर्स अक्टूबर की शुरुआत में टियागो विज एडिशन लॉन्च करेगा। टियागो के इस नए एडिशन में सिर्फ कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे। इसमें कंट्रास्ट ब्लैक रूफ, ग्रिल और अलॉय वील्ज पर ऑरेंज हाइलाइट्स और ऑरेंज विंग मिरर कैप्स होंगे। इससे पहले साल 2017 में भी कंपनी ने टियागो का विज एडिशन लॉन्च किया था। मैकेनिकली कार में कोई बदलाव नहीं होगा और टियागो विज एडिशन भी 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.05-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी।

​टोयोटा वेलफायर

​टोयोटा वेलफायर
टोयोटा अक्टूबर में भारतीय बाजार में अपनी लग्जरी एमपीवी वेलफायर लॉन्च करने वाला है। 6 सीटर वेलफायर मार्केट में मर्सेडीज वी-क्लास एमपीवी को टक्कर देगी। इसमें दूसरी लाइन में कैप्टन सीट्स, 2 सनरूफ, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मूड लाइटिंग और 7-एयरबैग्स समेत कई शानदार फीचर्स मिलेंगे। इसकी कीमत 80 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।