Jan Sandesh Online hindi news website

दुल्हनें सज रही हैं एक बार फिर ट्रेंडी Red के साथ

0
Share

रेड हॉट कलर एक बार फिर इंडियन ब्राइड्स का पसंदीदा हो चला है। हमारे यहां हर धर्म में शादियों का सीजन अलग-अलग होता है लेकिन लहंगा हर धर्म और जाति की दुल्हन की पसंद होता है। हाल ही कई पंजाबी, सिंधी दुल्हनों ने अपनी लाइफ के उस बिग डे के लिए रोज रेड और हॉट रेड को चुना…

और पढ़ें
1 of 85

बढ़ रही है डिमांड

फेमस डिजानर्स का ब्राइडल कलेक्शन देखकर यह बात साफ हो रही है कि होनेवाली यंग दुल्हनें एक बार फिर ‘बैक टु ट्रेडिशन’ की तरफ बढ़ रही हैं। यही कारण है कि ज्यादातर आउटलेट्स पर ‘वो’ लाल सुर्ख लहंगा फिर से नजर आने लगा है। साथ ही हर दूसरी दुल्हन इस रंग से सजी नजर आती है।

जरी-गोटा और लटकन

सुर्ख लाल रंग के लहंगों का जो ब्राइडल कलेक्शन इस समय फेमस आउटलेट्स पर देखने को मिल रहा है, उनमें जरी, गोटा और लटकन खास हैं। ये सभी एक्सटेंशन्स हमारे कल्चर और रिवाज को नई एनर्जी से भरने जैसे हैं।

बीइंग इंडियन

जो भारतीय अपने देश से दूर रहते हैं, विदेशों में कई पीढ़ियों पहले जा बसे हैं, उन्हें भी शादी के समय अपनी भारतीय परंपराएं ही लुभाती हैं। यही वजह है कि विदेशों में रहनेवाले भारतीय भी ट्रेडिशनल तरीके से शादी की सभी रस्में चुनते हैं और भारतीय पोशाक पहनना ही पसंद करते हैं। यही वजह है कि विदेशों में भी लाल सुर्ख लहंगा अपनी चमक से सबको लुभाता है।

इस रंग की रंगत ही निराली

रेड कलर का कोई भी शेड ले लीजिए, इसमें सजी दुल्हन एकदम परियों सी नजर आती है। खास बात यह है कि यह रंग हर स्किन टोन पर जंचता है। फिर हिंदू धर्म में इसे पवित्रता और शक्ति का प्रतीक भी माना जाता है। तो दुल्हन के लिए रंग भले ही कितने बदल जाएं लेकिन रेड का पर्मानेंट रिप्लेसमेंट संभव ही नहीं।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: