Jan Sandesh Online hindi news website

नवरात्रि में यह शख्स सोनिया गांधी को देवी मानकर रखता है नौ दिन व्रत और करता है उनकी पूजा, चौंकिए मत, जानिये कारण !

Navratri के दिनों में दतिया के एक कांग्रेस नेता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की देवी की तरह पूजा करते हैं। उनकी यही इच्छा है कि सोनिया India की Prime Minister बनें और देवी की तरह दुष्टों का नाश करें।

0

दतिया। मूल रूप से डॉ टीके धर पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। लेकिन दतिया के उनाव ग्राम वह एक निजी चिकित्सक के रूप में काम कर रहे हैं और यहीं पर रहते भी हैं। नवरात्रि में जहां लोग देवी दुर्गा की अराधना करते हैं, तो डॉ टीके धर सोनिया गांधी की अराधना में लगे हैं।

उनका कहना है कि सोनिया गांधी देवी का अवतार हैं, इसीलिए हम नवरात्रि में उनकी पूजा करते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में जो लिफ्सा और आसूरी शक्तियां बढ़ रही हैं, उनका संहार नारी शक्ति ही कर सकती है। इसीलिए मैं भारतीय राजनीति के पटल पर सोनिया गांधी की दुर्गा रूप में पूजा करता हूं।

और पढ़ें
1 of 139

नवरात्रि पर करोड़ों भक्त देवी के नौ रूपों की आराधना में लीन रहते हैं और व्रत रखते हैं, लेकिन एमपी के दतिया जिले में एक ऐसा शख्स है। वह भी नवरात्रि में पूरे 9 दिनों तक व्रत रखता है, पूजन-आराधना करता है। लेकिन यह सब वह देवी सोनिया गांधी के लिए करता है, जी हां, चैंकिये नहीं, यह सच है, वह डॉ टीके धर हैं, उनका संकल्प है कि जब तक सोनिया गांधी नहीं बनेंगी प्रधानमंत्री, तब तक करवाता रहूंगा मुंडन।

अभी तक तक तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्तों के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा. उनके कई भक्तों को देखा भी होगा, लेकिन मध्यप्रदेश के दतिया जिले में एक डॉक्टर सोनिया गांधी का जबर्दस्त भक्त है. इस भक्त की चर्चा पूरे जिले में है। डॉ टीके धर नाम के यह भक्त नवरात्रि में सोनिया गांधी के लिए नौ दिन का व्रत रखा है।

यही नहीं इस दौरान सुबह-शाम उनकी आरती भी उतारता है। दरअसल, नवरात्रि के नौ दिनों तक डॉ टीके धर सोनिया गांधी की पूजा करते हैं. यही नहीं उनके लिए नौ दिनों तक व्रत भी रखते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार टीके धर पिछले बीस सालों से सोनिया गांधी की पूजा कर रहे हैं. डॉ टीके धर के कमरे में सोनिया गांधी की ढेर सारी तस्वीरें लगी हुई हैं।

नवरात्रि ही नहीं आम दिनों में भी सुबह उठते ही सबसे डॉ टीके धर सोनिया गांधी की तस्वीर की पूजा अर्चना करते हैं. सोनिया गांधी में इन्हें देवी दुर्गा का रूप नजर आता है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।