Jan Sandesh Online hindi news website

DIWALI 2019 : अपने घर की दिवाली पर ऐसे करें सजावट, अपनाएं ये आसान टिप्स…

0

नवरात्रि खत्म होते ही दिवाली की तैयारियां शुरू हो गई है। इस बार दीपावली 27 अक्टूबर को है। दीवाली पर लगभग सभी लोग अपने घरों को सजाते है। दिवाली से सात दिन पहले ही घरों को सजाने के लिए तैयारियां शुरू हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप कुछ ही समय में अपने घर को नया लुक दे सकते हैं। इसके लिए आप घर में जो भी गैर जरूरी चीजें जमा हैं, उन्हें हटा दें क्योंकि वह बेवजह घर में स्पेस घेरे रहती हैं। आइए उन टिप्स के बारे में जानते है।

फूल और फूल-मालाएं : अपने घर को ताजे-फूलों और फूल मालाओं से सजाएं और आप पारंपरिक लटकन भी अपने घर के लिए ला सकते हैं। क्योंकि ये कांच, कड़े, मोतियों और सीप्स से बनी हो सकती हैं। इसी के साथ आप अपनी पसंद के डिजाइन ले सकते हैं और आप चाहे तो राजस्थानी और गुजराती लटकने भी लगा सकते हैं क्योंकि ये कहीं अधिक कलरफुल होती हैं। इसी के साथ घर के लिए बंदरवाल जरूर खरीदें या आम के पत्तों से बनाएं।

और पढ़ें
1 of 47

पेंटिंग, गुलदस्ते लाइट : आजकल घरों की सजावट के लिए पेटिंग सबसे तरीका है। आप घर पर भी पेटिंग बना सकते है। अगर आप घर के कामकाजों में व्यस्त रहते है तो आप बाजार से भी पेटिंग ला सकते है। इसके अलावा आप गुलदस्ते लगा सकते है। अगर आपके घर में गमलों में पौधें लग रहे है तो आप उन पर लाइट या कलर पेंट करके घर को सजा सकते है।

वहीं दिवाली पर घर में सबसे जरूरी है। लाइट डेकोरेशन जरूरी है। ऐसे में आप बाजार से या घर में लाइट की लडियां बना सकते है। घर के मेन गेट पर आप गुलदस्तें रख सकती हैं। इसी के साथ इन्हें दरवाजे के दोनों तरफ रखें। आपका घर काफी सुंदर नजर आएगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।