Jan Sandesh Online hindi news website

भारतीय कप्तान विराट कोहली बोले….

0

पुणे। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लगता है कि यह सही समय है जब रोहित शर्मा को शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने का लुत्फ उठाने देना चाहिए और अगर ऐसा करने में सफल होते हैं तो भारतीय टीम टेस्ट में पहले से अधिक मैचों में जीत हासिल करेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रोहित टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज पहली बार उतरे थे और दोनों पारियों में शतक जमाने में सफल रहे थे।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को यहां के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में गुरुवार से शुरू होगा। मैच की पूर्व संध्या पर बुधवार को कोहली ने कहा, अगर उनके जैसा खिलाड़ी शीर्ष क्रम में अपना स्वाभाविक खेल खेलता है तो हम टेस्ट मैचों में जीत की स्थिति में रहेंगे। हम सभी उनके लिए काफी खुश हैं। यह समय है जब रोहित को टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने का लुत्फ उठाने देना चाहिए।

और पढ़ें
1 of 121

रोहित सीमित ओवरों में तो लगातार टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी करते आ रहे थे लेकिन टेस्ट में वे मध्य क्रम में खेलते आ रहे थे। वे टेस्ट टीम के नियमित सदस्य भी नहीं थे। ऐसे में लोकेश राहुल के खराब फॉर्म के बाद टीम प्रबंधन ने रोहित को टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेहाज आजमाने का सोचा और रोहित ने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि विदेशी सरजमीं पर मैच जीतने वाली टीम को आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में दोगुने अंक मिलने चाहिए। कोहली ने कहा कि अगर आप मुझसे अंकतालिका बनाने के लिए पूछते तो मैं विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैच जीतने वाली टीम को दोगुने अंक देता। मैं पहले संस्करण के बाद यह चीज जरूर देखना चाहूंगा। एक सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली टीम को 120 अंक मिलते हैं।

चाहे सीरीज दो मैचों की हो या पांच मैचों की। कोहली हमेशा से टेस्ट चैम्पियनशिप के समर्थक रहे हैं। उन्होंने कहा, हर मैच का महत्व बढ़ गया है। पहले की स्थिति में आप तीन मैचों की सीरीज में शायद ड्रॉ खेला लेते थे, लेकिन अब टीमें जीत दर्ज करने और अतिरिक्त अंक प्राप्त करने का प्रयास कर रही हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह टेस्ट क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है।

कोहली ने कहा कि इन मैचों में अंक दांव पर लगे हैं जिसे हासिल करने के लिए खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत दे रहे हैं। उन्होंने कहा, मैच और ज्यादा रोमांचक होने जा रहे हैं और हमें इसका अनुभव हो चुका है। हमें मैच के हर सत्र में पेशेवर रूप से खेलना होगा। इसके जरिए टेस्ट क्रिकेट का स्तर ऊंचा बना रहेगा। हमने इन बदलावों को महसूस किया है। भारत 160 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर मौजूद है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।