Jan Sandesh Online hindi news website

PMC BANK CRISIS : हार्ट अटैक से गई एक शख्स की जान, जमा हैं 90 लाख रुपए

0
Share

मुंबई। पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक में चल रहे संकट ने सरकार के होश उड़ाए हुए हैं। इससे अब लोगों की जान पर बन आई है। सोमवार को पीएमसी बैंक के एक खाताधारक ने अपनी जान गंवा दी। बताया जा रहा है कि उसके खाते में करीब 90 लाख रुपए जमा हैं। जानकारी के अनुसार ओशिवारा के तारापोरेवाला गार्डन में रहने वाले 51 वर्षीय संजय गुलाटी सोमवार को बैंक पर लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

और पढ़ें
1 of 162

प्रदर्शन के बाद जब वे घर पहुंचे तो उन्हें हार्ट अटैक आया, जिसके कारण उन्होंने दम तोड़ दिया। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। सोसाइटी के सेक्रेटरी यतींद्र पाल ने बताया कि संजय और उनके पिता जेट एयरवेज में काम करते थे। पहले संजय की नौकरी गई, फिर उनकी बचत भी खत्म होती गई। उन्हें कोई गंभीर बीमारी नहीं थी, बस थाइरॉयड संबंधी समस्या थी। सोमवार को उन्होंने परेशानियों से जूझ रहे निवेशकों द्वारा आयोजित एक रैली में हिस्सा लिया था।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले पीएमसी बैंक के डूबने की खबरें फैलते ही लोग पैसे निकालने के लिए बैंक में उमड़ पड़े थे, जिससे अफरा-तफरी मच गई थी। बैंक में ग्राहकों के 11500 करोड़ रुपए जमा है। बैंक की ब्रांच पंजाब, महाराष्ट्र, दिल्ली और गोवा में भी हैं। सोमवार रात ही बैंक से कैश निकासी की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार रुपए की गई थी।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: