Jan Sandesh Online hindi news website

करोड़ों की अमेजन से धोखाधड़ी के मामले में 2 गिरफ्तार

0
Share

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को कहा कि दो व्यक्तियों को अमेरिकी ई-कॉमर्स मल्टीनेशनल कंपनी से कथित धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों की पहचान रोहित सोनी व राहुल सिंह राठौर के रूप में की गई है। दोनों मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं।

और पढ़ें
1 of 981

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने संवाददाताओं से यहां कहा कि अमेजन की जांच टीम व उनके वकील ने शिकायत की थी कि धोखेबाजों का गिरोह बीते 2-3 सालों से अमेजन से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी कर रहा है। शिकायत पर आईपीसी व आईटी एक्ट की प्रासंगिक धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

एसएसपी ने कहा कि आरोपी बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व उत्तराखंड जैसे राज्यों में किराए पर आवास लेते और महंगी कीमत वाले उत्पादों का आर्डर देते। इसे वे निम्न गुणवत्ता वाले उत्पादों से बदल देते और फिर बुकिंग को रद्द कर देते या लौटा देते। इससे कंपनी को दोहरा नुकसान होता।

पुलिस ने आरोपियों के पास से मोबाइल फोन के साथ 29 सिम और महंगे उत्पादों के फर्जी स्टीकर बरामद किए हैं। इन उत्पादों में स्मार्ट घड़ियां व मोबाइल शामिल हैं।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: