Jan Sandesh Online hindi news website

दबंग दिल्ली भिड़ेगी फाइनल के लिए मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स से

0
Share

अहमदाबाद। दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में बुधवार को यहां ट्रांसस्टेडिया स्थित ईका एरेना स्टेडियम में होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ मैट पर उतरेगी।

और पढ़ें
1 of 186

दबंग दिल्ली अगर यह मुकाबला जीत जाती है तो वह पीकेएल के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचेगी। वहीं, बेंगलुरु की कोशिश लगातार दूसरी बार खिताब जीतने की होगी।

बेंगलुरु ने अपने पिछले मुकाबले में अतिरक्ति समय तक गए गए मैच में यूपी योद्धा को रोमांचक अंदाज में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। दिल्ली की टीम ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के कारण सीधे ही सेमीफाइनल में पहुंच गई थी। पीकेएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि दिल्ली की टीम ने लीग चरण का अंत पहले स्थान के साथ किया है।

दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हुडा ने सेमीफाइनल की पूर्वसंध्या पर आईएएनएस से कहा, “सेमीफाइनल मैच हर टीम जीतने के लिए खेलती हैं क्योंकि इसके बाद फिर आपको मौका नहीं मिलता। यह एक नॉक आउट मैच है और दोनों टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने कीे कोशिश करेंगी। सेमीफाइनल में चारों टीमें अच्छी हैं और जो सबसे कम गलती करेगी वह जीतेगी।”

बेंगलुरु के मशहूर रेडर पवन कुमार सहरावत ने पिछले मैच में 20 अंक लेकर एक बार फिर से टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।

यह पूछे जाने पर दिल्ली ने पवन को रोकने के लिए कोई खास रणनीति बनाई है, कोच ने कहा, “रणनीति एक ऐसी चीज है, जिसका खुलासा नहीं किया जा सकता है। हमने पवन और उनकी पूरी टीम के खिलाफ जो रणनीति बनाई है वह आपको मैट पर ही देखने को मिलेगी। मैं विश्वास और यकीन के साथ कहना चाहूंगा कि बहुत बढ़िया मैच होगा और हम अपने नाम दबंग दिल्ली के अनुरूप खेंलेंगे।”

दबंग दिल्ली ने 22 मैचों में 15 जीत के साथ 85 अंक लेकर शीर्ष स्थान के साथ लीग चरण का समापन किया था। बेंगलुरु ने 22 मैचों में 11 जीत के साथ 64 अंक लेकर प्लेआफ में जगह बनाई थी जहां उसने यूपी योद्धा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

हुडा ने कहा, “पूरे सीजन में टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है और मुझे विश्वास है कि अब अहम मौके पर भी टीम बिना कोई गलती किए आगे बढ़ेगी। मुझे अपनी टीम और खिलाड़ियों पर पूरा विश्वास है कि इस बार वे फाइनल में पहुंचने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। बेंगलुरु एक मजबूत टीम है और उसके खिलाफ कभी मुकाबला आसान नहीं होता है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि हमारे खिलाडी अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।”

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: