Jan Sandesh Online hindi news website

स्थगित हुआ बार्सिलोना और रियल मेड्रिड के बीच होने वाला मुकाबला

0
Share

मेड्रिड। स्पेनिश लीग में 26 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी एफसी बार्सिलोना और रियल मेड्रिड के बीच होने वाला मैच स्थगित कर दिया गया है। इस मैच को ‘एल क्लिासिको’ के नाम से जाना जाता है। कैटालान क्षेत्र में स्थिति स्थिर न होने के कारण यह निर्णय लिया गया।

और पढ़ें
1 of 186

वर्ष 2017 में स्वतंत्रता जनमत संग्रह के आयोजन में भूमिका निभाने के लिए कैटालूनिया के नौ राजनीतिक और सामाजिक नेताओं को जेल में बंद किया गया जिसके कारण क्षेत्र में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

‘गोल डॉट कॉम’ के अनुसार, गुरुवार तक बार्सिलोना और उसके आसपास के इलाकों में प्रदर्शनकारी लगातार चार दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके और सुरक्षाकर्मियों के बीच हिंसक झड़पे भी हुई है।

बार्सिलोना में 26 अक्टूबर को एक रैली निकालने की योजना भी बनाई जा रही है।

इन घटनाओं के बाद, रॉयल स्पेनिश फुटबाल महासंघ (आरएफईएफ) ने मुकाबले को स्थगित करने का निर्णय लिया। 16 दिसंबर मैच का आयोजन कराने को प्रस्ताव रखा गया, लेकिन ला-लीगा ने इसे नहीं माना क्योंकि यह मुकाबला सप्ताह के बीच में पड़ता।

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि मुकाबला सात दिसंबर को आयोजित किया जा सकता है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: