Jan Sandesh Online hindi news website

फाफ डु प्लेसिस टॉस करने रांची में अपनी जगह भेजेंगे किसी और को, ये है वजह

0

रांची। भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस यहां होने वाले तीसरे मैच में टॉस के दौरान खुद मैदान पर नहीं आएंगे। एशिया में प्लेसिस अब तक लगातार नौ बार टॉस हार चुके हैं और भारत के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच में वे अपनी जगह किसी और खिलाड़ी को टॉस के लिए भेजेंगे।

क्रिकबज के अनुसार, तीसरा टेस्ट मैच यहां जेएससीए इंटरनेशनल कॉम्पलेक्स स्टेडियम में शनिवार से शुरू होगा और प्लेसिस ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वे टॉस के लिए मैदान पर नहीं जाएंगे। प्लेसिस ने साथ ही कहा कि उनके बल्लेबाजों को पहली पारी का लाभ उठाना होगा। उन्होंने कहा कि हमें पहली पारी में बड़े रन बनाने होंगे।

और पढ़ें
1 of 147

जब आप पहली पारी में रन बनाते हैं तो वहा से कुछ भी संभव है। हमारे लिए पहली पारी में रन बहुत महत्वपूर्ण है और दूसरी पारी में कुछ भी हो सकता है। भारत पहली सीरीज अपने नाम कर चुका है और मेहमान टीम की नजरें अखिरी मैच को जीतकर अपने खोए हुए सम्मान को पाने पर होगी।

विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 431 रनों का विशाल स्कोर तो बनाया था लेकिन वह भारत के स्कोर से कम था। मेहमान टीम अपने द्वारा बनाए गए स्कोर का भी फायदा नहीं उठा पाई थी। प्लेसिस ने साथ ही रिवर्स स्विंग की अहमियत पर भी जोर दिया। इस बात को उनकी टीम के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा भी बोल चुके हैं।

प्लेसिस ने कहा कि यह जरूरी है कि आप जितनी तैयारी हो कर सकें और इसे मुश्किल बना सकें। मुझे लगता है कि इस विकेट पर स्पिन ज्यादा होगी। मैंने पिच को देखा है और यह सूखी तथा सख्त लग रही है। इसलिए मुझे लगता है कि रिवर्स स्विंग और स्पिन टेस्ट मैच में बड़ा रोल निभाएगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: