Jan Sandesh Online hindi news website

जज के चैंबर में घुसकर वकीलों ने की अभद्रता, कॉलर पकड़कर किया गाली गलौज, जज ने दी वकीलों के खिलाफ तहरीर

0

बाराबंकी । उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने वकीलों की विभिन्न मांगों पर प्रदेश सरकार द्वारा ध्यान न दिए जाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को पूरे प्रदेश में न्यायिक कामकाज से विरत रहने की घोषणा की है। बार काउंसिल ने वकीलों से यह भी आह्वान किया है कि सरकार को ज्ञापन सौंपकर सभी बार एसोसिएशन अपना विरोध दर्ज कराएं। बाराबंकी में जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन वकीलों ने दिया था कि आज उनकी हड़ताल है, उसी क्रम में आज कुछ वकील एक जज संदीप जैन के यहां पहुंच कर उनसे व उनके स्टाफ से अभद्रता किया गया है।

इस संबंध संदीप जैन की तहरीर पर अज्ञात वकीलों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। सरकारी कार्य में बाधा डालने का अभियोग पंजीकृत किया गया है। सीसीटीवी कैमरे की भी जांच में यदि कोई फुटेज मिलता है तो उसे भी संज्ञान में लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मारपीट, सरकारी काम बाधा डालने और अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

और पढ़ें
1 of 557

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुछ वकीलों ने शुक्रवार को एक जज के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट पर उतारू हो गए। इतना ही नहीं जज के साथ गली गलौज भी की गई। तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना का विरोध कर रहे वकील मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण जज संदीप जैन का अपने चैम्बर में जाने का विरोध कर रहे थे।

वकीलों ने जज के अर्दली और गनर के साथ भी मारपीट की और कारबाईन छिनने की कोशिश भी की। जज की तरफ से वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है। जज संदीप जैन का कहना है कि वह अपने कार्यालय में बैठ कर कुछ जरूरी आदेश अपने आशुलिपिक से लिखवा रहे थे।

तभी करीब 40- 50 वकील झुण्ड बना कर उनके कार्यालय में घुस आए और उनका कॉलर पकड़ कर अभद्रता कर कहने लगे कि हड़ताल के दिन काम क्यों करवा रहे हो। उनके अलावा वकीलों ने उनके आशुलिपिक, गनर और स्टाफ के लोगों के साथ भी गाली गलौज और अभद्रता की। मोबाइल से फोटो खींचने पर वकीलों ने मोबाइल फोन छीन लिया और जम कर उत्पात मचाया। इस घटना का विवरण देते हुए संदीप जैन ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर दोषी वकीलों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किये जाने की मांग की है।

वकील कचहरी परिसर में हड़ताल की वजह से जज को चैंबर में बैठने से रोक रहे थे। लेकिन जज के न मानने पर उनके साथ अभद्रता करते हुए उनका कॉलर पकड़कर मारपीट पर उतारू हो गए। उनके गनर और अर्दली से भी हाथापाई हुई. घटना के बाद मौके पर सीओ सिटी, एसडीएम और एआरटीओ भी पहुंचे। अब जज की तरफ से वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: