Jan Sandesh Online hindi news website

कलेक्ट्रेट सभागार में किसान दिवस आयोजित,किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लें तथा उनका त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करे ……. जिलाधिकारी

0

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

और पढ़ें
1 of 465

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किसान दिवस की अध्यक्षता करते हुए पिछले किसान दिवस में आयी शिकायतों के निस्तारण की जानकारी ली। उन्होंने किसान दिवस में आई समस्याओं को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये। समस्त सम्बन्धित अधिकारी किसानों की समस्याओें को गम्भीरता से लें तथा उनका त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। किसान दिवस में किसानों द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 18 शिकायतें प्राप्त हुयी जिनमें से 08 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।. जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों की समस्याओं को गम्भीरता से न लेने वाले अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। किसान दिवस में किसानों ने अघोषित बिजली कटौती व बिल बढ़ोतरी की समस्या उठाई जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिए। विद्युत बिल बढ़ोतरी को लेकर जिलाधिकारी ने बताया कि विद्युत बिल बढ़ोतरी शासन स्तर से की जाती है। किसान दिवस में मौजूद किसानों ने सिंचाई के सम्बन्ध में अपनी समस्या से जिलाधिकारी को अवगत कराया किसानों द्वारा बताया गया कि नहरों की सिल्ट सफाई नहीं हुई है, जिसपर जिलाधिकारी ने अधि0 अभि0 शारदा सहायक खण्ड-49 को नहरों की सिल्ट सफाई कराकर उसमें रोस्टर के अनुसार पानी छोडने के निर्देश दिये। किसान दिवस में आवारा पशुओं को लेकर किसानों ने समस्या उठाई। इसके अलावा किसानों ने नलकूपों की मरम्मत, बीज, खाद, कीटनाशक दवाएं व पशुओं के टीकाकरण सम्बन्धी समस्याएं उठाई। जिलाधिकारी ने किसानों को आस्वस्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये। किसानों द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि उद्यान विभाग की योजनाओं की जानकारी उन्हें उपलब्ध नहीं हो पाती है जिसपर जिलाधिकारी ने उद्यान अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वे समस्त योजनाओं की जानकारियां किसानों तक समाचार पत्रों, कार्यालय के सूचना बोर्ड पर चस्पा करें व शासन की मंशा के अनुरूप किसानों अधिक से अधिक किसानों को योजनाओं से आक्षादित कराएं।

किसान दिवस में जिला विकास अधिकारी बंशीधर सरोज, उप निदेशक कृषि डा0 सत्येंद्र सिंह चैहान, जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पाण्डेय, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 रमेश सिंह, सहित प्रगतिशील किसान मौजूद रहे।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: