Jan Sandesh Online hindi news website

वास्तु शास्त्र :झाड़ू का भूलकर भी नहीं करें अपमान, वरना धन संबंधी होगी हानि

0

ज्योतिष शास्त्रों में बताया गया है जहां झाड़ू का अपमान होता है, वहां पर धन संबंधी हानि होती है। क्योंकि झाड़ू को लक्ष्मी यानी धन का प्रतीक माना गया है। कहा जाता है कि झाड़ू पर पैर लगने से मां लक्ष्मी का अनादर होता है।

यदि ऐसा आप के जाए तो उसी वक्त मां लक्ष्मी से क्षमा-प्रार्थना कर लेनी चाहिए।आइए आज हम आपको उन बातों के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आपके घर में लक्ष्मी का वास होगा।

और पढ़ें
1 of 53

(1) घर में कभी भी झाड़ू को उल्टा न रखें, इसे अपशकुन माना जाता है। ध्यान रखें की झाड़ू धन के समान होती है जिसे हमेशा छुपाकर रखना चाहिए क्यूंकि झाड़ू स्वयं लक्ष्मी का रूप होती है।

(2) घर में जब भी पोछा लगाएं तो पानी में नमक जरूर डालें इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और व्यक्ति के प्रमोशन के रास्तें खुलते है।

(3) वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सूर्यास्त के बाद यानी शाम के समय झाड़ू नहीं लगानी चाहिए इससे आर्थिक परेशानी आती है। मान्यता है कि झाड़ू को कभी भी घर के बाहर या फिर छत पर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से चोरी की वारदात होने का भय रहता है। झाड़ू को हमेशा लेटाकर रखना चाहिए। झाड़ू को खड़ा करके रखने से घर में कलह होना माना जाता है।

(4) घर में नियमित रूप से पोछा लगाने पर लक्ष्मी का वास होने लगता है।

(5) कोशिश करें घर की झाड़ू उजाला होने से पहले ही लगा लें , इससे तरक्की के दरवाजे खुलते है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: