Jan Sandesh Online hindi news website

UTTAR PRADESH : मैनपुरी छात्रा हत्या मामले में एसपी का ट्रांसफर

0

लखनऊ। मैनपुरी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) में एक छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले की जांच में देरी के कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय शंकर राय का ट्रांसफर कर दिया है। रविवार रात जारी आदेश में शामली जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजय कुमार को मैनपुरी का नया एसपी नियुक्त किया गया है।

राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए कानपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) भी गठित की है। इसके अलावा टीम में मैनपुरी के नए एसपी अजय कुमार और एसटीएफ के डीएसपी श्याम कांत शामिल हैं। सीबीआई के पास जाने तक मामले की जांच एसआईटी करेगी।

और पढ़ें
1 of 532

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अविनाश अवस्थी ने कहा कि सीबीआई को भी एक रिमाइंडर भेज दिया गया है। सरकार ने 27 नवंबर को इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को आश्वासन दिया था कि सीबीआई टीम जल्द मैनपुरी पहुंचेगी।

गौरतलब है कि 16 सितंबर को मैनपुरी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रावास में 11वीं की एक छात्रा अपने कमरे में मृत मिली थी। पुलिस ने कहा कि छात्रा का शव छात्रावास में उसके कमरे के पंखे से लटका मिला था।

छात्रा के परिजनों ने विद्यालय प्रशासन पर छात्रा को बुरी तरह पीटने और उसके बाद उसकी हत्या करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखकर मामले की विस्तृत जांच कराने की मांग के बाद मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया था।

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद राम गोपाल यादव ने भी रविवार को यह मामला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष रखा था। राज्य के गृह विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने सभी एसएसपी/एसपी को सख्त निर्देश दिए हैं कि ऐसे मामलों में ढिलाई पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: