Jan Sandesh Online hindi news website

रेपिस्टों की सजा को लेकर डीसीडब्ल्यू चीफ स्वाति मालीवाल जंतर-मंतर पर करेंगी भूख हड़ताल

0
Share

नई दिल्ली। स्वाति ने ट्वीट किया कि अब बहुत हो गया। छह साल की बेटी और महिला डॉक्टर की चीखें मुझे 2 मिनट बैठने नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि मेरी मांग है कि रेप के दोषियों को छह महीने के भीतर फांसी पर लटकाने का कानून लाया जाए। हैदराबाद में पशु चिकित्सक महिला डॉक्टर से साथ हुए बलात्कार और फिर हत्या मामले पर दिल्ली महिला आयोग (Women’s Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने अपनी नाराजगी जाहिर की हैं।

और पढ़ें
1 of 1,237

स्वाति ने ट्वीट कर कहा है कि वह कल सुबह 10 बजे अनशन पर बैठेंगी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि वह अनशन से तब तक नहीं उठेंगी जब तक केंद्र सरकार से उन्हें इस बात का आश्वासन नहीं मिल जाता कि बलात्कारियों को 6 महीने के भीतर ही मौत की सजा दी जाएगी। साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि पुलिस की जवाबदेही तय करने की भी जरूरत हैं।

गौरतलब है कि हैदराबाद में लेडी डॉक्टर से गैंगरेप कर उनकी हत्या कर दी गई थी। इस दौरान महिला डॉक्टर का शव को जलाया भी गया था. इस बात देशभर में रोष का माहौल है साथ ही आज राज्यसभा और लोकसभा में भी इस बात की चर्चा जोरों पर थी। तेलंगाना में महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए हैं।

हैदराबाद में वेटरनरी लेडी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या को लेकर लोग गुस्से में हैं। सोशल मीडिया पर लोग कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। देश भर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। राज्यसभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने आरोपियों को भीड़ को सौंप देने की बात कही। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कठोर कानून बनाने की बात कही है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: