Jan Sandesh Online hindi news website

कुशीनगर में दो दिन पुर्व रोड एक्सीडेंट में घायल छात्र की मौत को लेकर मदरसे के सामने लाश रखकर किया प्रदर्शन

0
पडरौना,कुशीनगर : जिले के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के पिपरा रज्जब गांव के सामने फोरलेन क्रासिंग पर बीते रविवार की दोपहर सड़क पार करते समय एक मदरसा का छात्र अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गंभीर रुप से घायल हो गया था। इलाज के लिए लखनऊ ले जाते वक्त फैजाबाद के समीप छात्र की मौत हो गई। छात्र की मौत से नाराज परिजन और स्थानीय लोग सोमवार को मदरसा पर पहुंच गए और शव रखकर कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को आश्वासन देते हुये शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
और पढ़ें
1 of 244
बिहार प्रांत के गांव सिसवनिया थाना ठकरहा जिला पश्चिमी चम्पारण निवासी अब्दुल अंसारी का 10 वर्षीय पुत्र मेराज अंसारी पिपरा रज्जब स्थित मदरसा मिसबाहुल उलूम के हास्टल में रहकर कक्षा एक में पढ़ता था। आरोप है कि रविवार की दोपहर उसको मदरसे के ही बड़ेबाबू व प्रबंधक गुटखा-पान के लिए भेजे थे।
सामान लेने के बाद छात्र मेराज मदरसा में वापस लौट रहा था कि अज्ञात वाहन की चपेट में आकर वह गंभीर रुप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे सीएचसी फाजिलनगर भिजवाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां से लखनऊ पीजीआई के लिए छात्र को भेज दिया गया। परिजन उसे लेकर लखनऊ जा ही रहे थे कि फैजाबाद के समीप छात्र ने दम तोड़ दिया।
तुर्कपट्टी पुलिस को दिए तहरीर में छात्र के चाचा मुस्तकीम ने आरोप लगाया है कि मदरसे के प्रबंधक, प्रधानाचार्य, बड़े बाबू व कुछ अन्य लोग गुटखा, सिगरेट, पान मंगाने के लिए उसे भेजे थे। इसके चलते सड़क पार समय उसका भतीजा दुर्घटना का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई। आरोप है कि वहां के बच्चों से यह लोग अपना निजी कार्य भी कराते हैं, नहीं करने पर बच्चों की पिटाई भी की जाती है। नाराज परिजन व स्थानीय लोगों ने सोमवार को शव को मदरसे के सामने रखकर करीब एक घंटे तक कार्रवाई की मांग की।
सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी मधुरिया वीरेंद्र सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों व लोगों को शांत कराते हुए शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तुर्कपट्टी एसओ संजय सिंह ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: