Jan Sandesh Online hindi news website

दूसरा T20 मैच : सीरीज जीतने पर भारत की नजरें, वापसी की वेस्टइंडीज करेगी कोशिश

0

तिरुवनंतपुरम। पहले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम रविवार को यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मैच में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। भारत ने शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में कप्तान विराट कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

यह भारत की टी20 में रनों का पीछा करते हुए अभी तक की सबसे बड़ी जीत भी है। भारत की इस जीत में कोहली के अलावा लोकेश राहुल का भी योगदान रहा जिन्होंने कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रखी। राहुल ने इस साझेदारी में 62 रनों का योगदान दिया था। टीम ने बल्ले से जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे कोहली और टीम प्रबंधन बेहद खुश होंगे औ्रर चाहेंगे कि आगे के मैचों में भी बल्लेबाजों की यही फॉर्म जारी रहे।

और पढ़ें
1 of 169

टीम को बाकी के दो विभागों- गेंदबाजी और फील्डिंग में ध्यान देने की जरूरत है। पिछले मैच को देखा जाए तो इन दोनों विभागों में टी20 रैंकिंग में दुनिया की पांचवें नंबर पर की टीम को सुधार करने की जरूरत है। भारत ने पहले मैच में कई कैच छोड़े थे, जिसका फायदा उठाकर कैरेबियाई बल्लेबाजों ने स्कोर बोर्ड पर 207 रन टांग दिए थे।

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बने रहना चाहेगी। अफगानिस्तान से 1-2 से सीरीज हारने के बाद विश्व चैंपियन विंडीज टीम किसी भी हाल में एक और सीरीज नहीं गंवाना चाहेगी। पहले मैच में कैरेबियाई टीम की गेंदबाजी बेअसर रही थी और वह 207 रन का स्कोर बनाने के बावजूद भी इस स्कोर को बचाव नहीं कर पाई थी। कप्तान किरोन पोलार्ड ने मैच के बाद खुद भी माना कि टीम को अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है।

टीम ने 23 रन अतिरिक्त दिए थे और पोलार्ड ने मैच के बाद इसी को हार का अहम कारण बताया था। बल्लेबाजी में जहां उसे शिमरोन हेटमायर से एक और अर्धशतकीय पारी की उम्मीद होगी तो वहीं कप्तान पोलार्ड और एविन लुइस जैसे बल्लेबाज भी टीम के लिए बल्ले से अपना योगदान देना चाहेंगे। पहले मैच में हेटयमायर ने 56, लुइस ने 40 और पोलार्ड ने 37 रन की पारी खेली थी।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज : किरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, एविन लुइस , कीमो पॉल, निकोलस पूरन, खारी पीएरे, दिनेश रामदीन, शेरफाने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, केसरिक विलियम्स।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.