Jan Sandesh Online hindi news website

वॉट्सएप इन मोबाइल फोन में अब नहीं चल पाएगा, check करे क्या आपका भी फोन इस लिस्ट में आता है

2020 तक, WhatsApp कई स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा। जैसा कि फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप के एफएक्यू सेक्शन में अपडेट किया गया है, कई एंड्रॉइड और आईओएस फोन हैं जो ऐप को चलाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं क्योंकि कंपनी 1 फरवरी, 2020 से ओएस के पुराने संस्करणों के लिए समर्थन वापस ले लेगी।

व्हाट्सएप एफएक्यू सेक्शन पर दी गई जानकारी के अनुसार, एंड्रॉइड 2.3.7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले एंड्रॉइड फोन और आईओएस 8 और लोअर पर चलने वाले आईफ़ोन अगले साल से चैट ऐप के साथ संगत नहीं होंगे।

व्हाट्सएप ने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि एंड्रॉइड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के ये पुराने संस्करण “1 फरवरी, 2020 के बाद न तो नए खाते बना सकते हैं और न ही मौजूदा खातों का पुन: सत्यापन कर सकते हैं।”

हालांकि, फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म KaiOS 2.5.1+ OS वाले चुनिंदा फोन के लिए ऐप को चालू रखेगा, जिसमें JioPhone और JioPhone 2 शामिल हैं।

इसके अलावा, विंडोज ओएस उपयोगकर्ताओं के लिए एक बुरी खबर के रूप में क्या आ सकता है, व्हाट्सएप ने पहले घोषणा की थी कि 31 दिसंबर, 2019 से सभी विंडोज फोन के लिए समर्थन वापस ले रहा है – उसी महीने जब माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज 10 मोबाइल ओएस का समर्थन समाप्त करता है। कंपनी ने यह भी कहा कि ऐप “1 जुलाई 2019 के बाद Microsoft स्टोर में उपलब्ध नहीं हो सकता है।”

लेकिन, अगर आपके पास एक विंडोज़ स्मार्टफोन है, और 31 दिसंबर, 2019 के बाद अपनी सभी चैट और जानकारी खोना नहीं चाहते हैं, तो आपके चैट को सहेजने का विकल्प है।

वह चैट खोलें जिसे आप निर्यात करना चाहते हैं, और समूह जानकारी पर टैप करें।

‘निर्यात चैट’ पर टैप करें। फिर आपको मीडिया के साथ या उसके बिना चैट डाउनलोड करने का विकल्प दिया जाएगा। अपना विकल्प चुनें और अपनी सभी चैट निर्यात करें।

और पढ़ें
1 of 26

व्हाट्सएप ने यह भी बताया कि इन एंड्रॉइड फोन और आईफ़ोन के लिए व्हाट्सएप समर्थन को समाप्त करने का निर्णय बहुत सारे उपयोगकर्ताओं को प्रभावित नहीं करेगा।

यहां उन सभी ऑपरेटिंग सिस्टम की सूची दी गई है जो अगले साल से व्हाट्सएप का समर्थन नहीं करेंगे:

-एंड्रॉयड 2.3.7 और पुराने संस्करण

-आईओएस 8 और पुराने

-सभी विंडोज ओएस फोन 31 दिसंबर, 2019 से

व्हाट्सएप ने उन ऑपरेटिंग सिस्टमों को भी सूचीबद्ध किया है जो ऐप उपयोगकर्ताओं को निम्नलिखित अद्यतन उपकरणों का उपयोग करने के लिए समर्थन और अनुशंसा करता है:

-एंड्रॉयड रनिंग OS 4.0.3+

-आईफोन आईओएस 9+ चला रहा है

JioPhone और JioPhone 2 सहित KaiOS 2.5.1+ पर चलने वाले फोन का चयन करें

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.

%d bloggers like this: