Jan Sandesh Online hindi news website

पेट में छुपाकर लाए अफगानिस्तान से 10 करोड़ के ड्रग्स कैपसूल, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर दबोचे गए

0

नई दिल्ली। मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अफगानिस्तान से ड्रग्स (हेरोइन) लेकर आए गिरोह के सात सदस्यों को धरदबोचा है। ये लोग ड्रग्स वाली कैपसूल पेट में छिपाकर लेकर आते थे। इसके बदले इन्हें लाख-लाख रुपए तक मिलते थे। लेकिन खुफिया जानकारी मिलने के बाद इस ग्रुप के 7 लोगों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दबोच लिया गया है। इन सबके पेट में 20 से 40 कैपसूल थे। सातों के पेट से कुल 177 कैपसूल मिले हैं। बरामद ड्रग्स की कुल कीमत 10 करोड़ बताई जा रही है। दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये भारत में ही रहते थे, इन्हें रिसीव करते थे।

इन सभी लोगों को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने पकड़ा है। शक होने पर इन्हें तलाशी के लिए रोक लिया गया। सामान से कुछ नहीं मिलने पर इनको स्कैनिंग और एक्स-रे के लिए भेज दिया गया। रिपोर्ट हैरान करनेवाली थी। इन सबके पेट में ड्रग्स वाली कैपसूल दिखाई दीं। इन्हें निकालने के लिए NCB ने करीब 10 दर्जन केले खिलाए।

और पढ़ें
1 of 1,384

गिरफ्तार लोगों ने बताया कि शहद और एक स्पेशल तेल की सहायता से इन गोलियों को पेट में डाला गया था। ये लोग अफगानिस्तान से दिल्ली तक बिना कुछ खाये-पिये आए। इनकी योजना थी कि सभी 177 कैपसूल्स होटल में जाकर निकाली जाएं।

डॉक्टरों ने रहमतुल्लाह से 28 कैपसूल, फैज से 38, हबीबुल्लाह और वदूद दोनों से 15, अब्दुल हमीद से 18, फजल अहमद से 37 और नूरजई कबीर से 26 कैपसूल बरामद किए हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.